Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Viral Video: दलाई लामा ने उड़ाया डोनाल्ड ट्रंप का मजाक

अमेरिका का प्रेजिडेंट बनने की दौड़ में शामिल विवादित नेता डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों से तो दुनिया भर की सुर्खियां बटोरते रहते हैं, उनके चेहरे-मोहरे, हाव-भाव पर भी खूब बातें होती हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 24, 2016 11:39 IST
Dalai Lama-Donald Trump- India TV Hindi
Dalai Lama-Donald Trump

लंदन: अमेरिका का प्रेजिडेंट बनने की दौड़ में शामिल विवादित नेता डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों से तो दुनिया भर की सुर्खियां बटोरते रहते हैं, उनके चेहरे-मोहरे, हाव-भाव पर भी खूब बातें होती हैं। इसी सिलसिले में एक इंटरव्यू में दलाई लामा से पूछा गया कि वो ट्रंप के बारे में क्या सोचते हैं। पहले उन्होंने कहा, कुछ नहीं लेकिन फिर उन्होंने बाकायदा बोल कर नहीं बल्कि करके दिखाया कि ट्रंप उन्हें कैसे लगते हैं।

यह वीडियो यूके के मशहूर शो ‘गुड मॉर्निंग ब्रिटेन’ का है। शो में पत्रकार पियर्स मॉर्गन दलाई लामा से डोनाल्ड ट्रंप के बारे में सवाल करते हैं जिसका जवाब लामा कुछ अलग अंदाज में देते हैं। मॉर्गन लामा से पूछते हैं कि कि क्या वह कभी डोनाल्ड ट्रंप से मिले हैं?  इस पर लामा जवाब देते हैं कि नहीं वह नहीं मिले। फिर जब मॉर्गन पूछते हैं कि उन्हें डोनाल्ड ट्रंप कैसे लगते हैं। इसपर लामा डोनाल्ड ट्रंप का मजाक बनाना शुरू कर देते हैं।

यह 14वें दलाई लामा हैं। उनका असली नाम लैमो डॉड्रब है। वह इस वक्त 81 साल के हैं। दलाई लामा 1959 की नाकाम क्रांति के बाद चीन से पलायन कर भारत आ गए थे और तब से भारत ही उनका घर है। अभी हाल में लामा और बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फोटो भी चर्चा में आई थी। सलमान की लामा से वह मुलाकात लद्दाख में हुई थी। सलमान लामा से मिलने के लिए थिकसे मठ पहुंचे थे। उस वक्त सलमान लद्दाख में ‘ट्यूबलाइट’ की शूटिंग कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान और दलाई लामा की मुलाकात बीते 11 अगस्तं को हुई थी। सलमान के साथ उनकी कथित गर्लफ्रेंड यूलिया वंतूर भी मौजूद थीं। नों की मुलाकात की एक तस्वीनर सामने आई है, जिसमें वे दोनों खुलकर हंसते नजर आ रहे थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement