जंग में शामिल हुए रूस के मुसलमान, यूक्रेन युद्ध को बताया 'जिहाद', दुनिया के सबसे खूंखार जल्लाद ने किया ये बड़ा ऐलान

Russia Ukraine War: कादिरोव के पाले हुए लड़ाके पहले से ही यूक्रेन में कहर बरपा रहे हैं। ये रूसी हथियारों की मदद से यूक्रेन को गंभीर चोट पहुंचा रहे हैं।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: October 27, 2022 14:31 IST
चेचन्या का कमांडर और पुतिन का समर्थक रमजान कादिरोव- India TV Hindi
Image Source : TWITTER चेचन्या का कमांडर और पुतिन का समर्थक रमजान कादिरोव

Russia Ukraine War:  चेचन्या का खूंखार कमांडर और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का खास समर्थक रमजान कादिरोव यूक्रेन में रूसी सेना की हार से बौखला गया है। उसने यूक्रेन युद्ध को ग्रेट जिहाद घोषित कर दिया है। उसने दुनिया भर के मुसलमानों से कहा है कि वह शैतानी ताकतों से लड़ें। कादिरोव ने कहा है कि रूसी मुसलमानों की जिम्मेदारी बनती है कि वह सक्रिय रूप से इस जिहाद का हिस्सा बनें। कादिरोव के पाले हुए लड़ाके पहले से ही यूक्रेन में कहर बरपा रहे हैं। ये रूसी हथियारों की मदद से यूक्रेन को गंभीर चोट पहुंचा रहे हैं। चेचन लड़ाके दुनिया भर में अपनी क्रूरता और अमानवीयता के लिए मशहूर हैं। 

 
रमजान कादिरोव ने पुतिन से अनुरोध किया है कि वह यूक्रेन के खिलाफ परमाणु हमला कर दें। इस खूंखार जल्लाद ने कहा है कि अगर रूस के खिलाफ एक गोली भी चली तो यूक्रेन का नाम मिटा दिया जाएगा।

मुसलमानों को हथियार उठाने को कहा

रमजान कादिरोव ने कहा है कि उसने रूस को नष्ट करने की कोशिश करने वाले यूक्रेन पर कब्जा कर लिया है। अब ये देशभक्तों का कर्तव्य बनता है कि वह यूक्रेन के खिलाफ हथियार उठाएं। कादिरोव ने कहा कि वो हमारी मातृभूमि को टुकड़ों में बांटना चाहते हैं। वो हमारा अपमान करना चाहते हैं। वो हमारी संस्कृति और विश्वास को भ्रष्ट करना चाहते हैं। ताकि हमारी कोई पहचान और पारिवारिक मूल्य न रहें। मैं इसे एक गिरे हुए काम और एक शैतानी काम के रूप में देखता हूं। इसलिए मातृभूमि में पैर रखने से पहले मैं इस नफरत से लड़ना पसंद करूंगा।

उसने कहा है, मैं सर्वशक्तिमान अल्लाह की कसम खाता हूं, यह वह महान जिहाद है जिसमें हम सभी को भाग लेना चाहिए। और हमें रुकना नहीं है। वे जहां भी होंगे, हम उन्हें मार डालेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन उनकी मदद करता है, अमेरिका या यूरोप। कोइ चिंता नहीं है।

हमारे पूर्वजों के पास संसाधन भी नहीं थे, फिर भी जीवित रहे। रमजान कादिरोव ने गुस्से में कहा कि उसके पास इतने संसाधन और शक्तियां नहीं हैं कि वह (यूक्रेन) जल्द ही समाप्त हो जाएगा। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान हमारे पूर्वजों के पास और भी कम हथियार थे। उनके पास खाने को भी पर्याप्त नहीं था, लेकिन वे जीत गए क्योंकि उनके पास विश्वास था। कादिरोव ने यह भी वादा किया कि जो कोई भी यूक्रेन में लड़ने के लिए शामिल होगा वह "शैतान" को मारेगा। शैतान एक इस्लामी शब्द है, जिसका अर्थ है "बुरी आत्मा" या "दानव।" उसने कहा कि 'मातृभूमि से प्यार करने वालों को मैं सिर्फ शब्दों में नहीं समझा सकता। सच कहूं तो समझा नहीं सकता। 
 
रूसी सुरक्षा परिषद ने चेचन्या के इस कमांडर के शब्दों को दोहराया है। सुरक्षा परिषद ने बीती रात घोषणा की है कि सैकड़ों शैतानी संप्रदाय अब पूरे यूक्रेन में फैल रहे हैं। ऐसे में इस देश को शैतान से पूरी तरह छुटकारा पाना होगा। इससे पहले रूस ने कहा था कि वह यूक्रेन में फासीवादियों से लड़ रहा है और चाहता है कि यूक्रेन को नाजीवाद से मुक्त किया जाए। मगर अब क्रेमलिन का कहना है कि वह शैतान से लड़ रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन