Saturday, February 24, 2024
Advertisement

लंदन की टेम्स नदी में मिला भारतीय छात्र का शव, इस काम के लिए जुटाया जा रहा फंड

भारत से लंदन में पढ़ने गए एक छात्र का टेम्स नदी में शव मिला है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है। बता दें कि मॉर्निंग वॉक पर जाने के बाद से छात्र लापता था, जिसका बाद में नदी से शव बरामद हुआ।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: December 02, 2023 9:09 IST
टेम्स नदी में मिला भारतीय छात्र का शव।- India TV Hindi
Image Source : AP टेम्स नदी में मिला भारतीय छात्र का शव।

लंदन: ब्रिटेन में पिछले महीने लापता हुआ एक भारतीय छात्र वहां की टेम्स नदी में मृत अवस्था में पाया गया है। पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय मीतकुमार पटेल (23) सितंबर में उच्च अध्ययन के लिए ब्रिटेन पहुंचे थे। यहां 17 नवंबर को उनके लापता होने की सूचना मिली थी। मेट्रोपॉलिटन पुलिस को 21 नवंबर को पूर्वी लंदन के कैनरी घाट क्षेत्र के निकट टेम्स नदी में उनका शव मिला। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले को संदिग्ध नहीं माना जा रहा है। बता दें कि मीतकुमार ब्रिटेन में उच्च अध्ययन के लिए गए हुए थे। सुबह में वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले हुए थे, जिसके बाद से ही वह लापता हो गए थे। 

धन जुटाने के लिए चलाया जा रहा अभियान

मीतकुमार के एक रिश्तेदार पार्थ पटेल ने उनके परिवार की मदद के वास्ते धनराशि जुटाने के लिए एक ऑनलाइन अभियान ‘गो फंड मी’ शुरू किया है। धनराशि जुटाने के लिए एक अपील की गई है जिसमें कहा गया है कि ‘मीतकुमार पटेल 23 वर्षीय एक युवक थे, जो 19 सितंबर 2023 को उच्च अध्ययन के लिए ब्रिटेन आये थे।’ इसमें कहा गया है कि ‘वह एक किसान परिवार से थे और गांव में रहा करते थे। वह 17 नवंबर 2023 से लापता थे। अब 21 नवंबर को पुलिस को उनका शव मिला है। यह हम सभी के लिए दुखद है। इसलिए, हमने उनके परिवार की मदद के लिए धन जुटाने और उनके शव को भारत भेजने का भी फैसला किया।’

सुबह की सैर पर गए थे मीतकुमार

अपील में कहा गया है कि धनराशि द्वारा मीतकुमार का शव भारत में उनके परिवार को सुरक्षित रूप से हस्तांतरित की जाएगी। वहीं इवनिंग स्टैंडर्ड अखबार की खबर के अनुसार छात्र को शेफील्ड हॉलम विश्वविद्यालय में डिग्री और अमेजन में अंशकालिक नौकरी शुरू करने के लिए 20 नवंबर को शेफील्ड जाना था। खबर के अनुसार वह सुबह की सैर पर गये थे। इसके बाद जब वह लंदन में स्थित अपने घर नहीं लौटे। घर नहीं लौटने पर उनके रिश्तेदारों ने उनके लापता होने की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद उनका शव टेम्स नदी में बरामद हुआ।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें

सीजफायर खत्म होने के पहले दिन इजरायल का बड़ा हवाई हमला, गाजा में 175 से ज्यादा लोगों की मौत

दुबई में इमैनुएल मैक्रों से पीएम मोदी ने की द्विपक्षीय वार्ता, इस नए मुकाम पर चली भारत-फ्रांस की दोस्ती

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement