1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. ‘एक आदमी बैग लेकर पहुंचा और...’, चश्मदीद ने बताई नॉर्वे ‘आतंकी हमले’ की पूरी डीटेल

Norway 'Terrorist Attack': चश्मदीद ने बताई Oslo में हुए ‘आतंकी हमले’ की एक-एक डीटेल, जानें क्या हुआ था वहां

नॉर्वे की नेशनल ब्रॉडकास्टर कंपनी NRK के पत्रकार ओलाव रोनेबर्ग ने बताया कि उन्होंने गोलीबारी की इस घटना को अपनी आंखों से देखा।

Vineet Kumar Edited by: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: June 25, 2022 18:37 IST
Norway Terrorist Attack, Norway Nightclub Shooting, Oslo Terrorist Attack- India TV Hindi News
Image Source : AP Police gather at the site of a mass shooting in Oslo, early Saturday, June 25, 2022.

Highlights

  • एक चश्मदीद ने कहा कि हमवार ने बैग से हथियार निकाला और गोलीबारी शुरू कर दी।
  • नॉर्वे के प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस हमले के मकसद के बारे में तो पता नहीं चल पाया है।
  • गोलीबारी से जुड़े वीडियो फुटेज में घबराए लोग ओस्लो की सड़कों पर भागते हुए दिख रहे हैं।

Norway ‘Terrorist Attack’: नॉर्वे (Norway Terrorist Attack) की राजधानी ओस्लो ने एक बार के बाहर हुई गोलीबारी की में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि वह गोलीबारी (Oslo Gun Attack) की इस घटना को वह एक आतंकी हमला मानकर इसकी जांच कर रही है। गिरफ्तार संदिग्ध हमलावर ईरानी मूल का है और वह नॉर्वे का नागरिक है। एक चश्मदीद ने इस घटना की पूरी कहानी बताई है। इस हमले के बाद होमोसेक्सुअल्स के समर्थन में निकाली जाने वाली रैली को रद्द कर दिया गया है।

‘एक आदमी बैग के साथ वहां पहुंचा और...’

नॉर्वे की नेशनल ब्रॉडकास्टर कंपनी NRK के पत्रकार ओलाव रोनेबर्ग ने बताया कि उन्होंने गोलीबारी की इस घटना को अपनी आंखों से देखा। रोनेबर्ग ने बताया, ‘मैंने देखा कि एक आदमी बैग के साथ वहां पहुंचा। उसने बैग से हथियार निकाला और गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। पहले मुझे लगा कि यह एक एयर गन है। तभी बगल के बार का शीशा टूट गया और मैं समझ गया कि मुझे वहां से भागकर कहीं छिपना होगा।’

Norway Terrorist Attack, Norway Nightclub Shooting, Oslo Terrorist Attack

Image Source : AP
Flowers are left at the scene of a shooting in central Oslo, Saturday, June 25, 2022.

‘लोगों को अपनी जान का डर सता रहा था’
वहीं, बार में मौजूद क्रिश्चियन ब्रेडेली नामक एक शख्स ने बताया कि वह लगभग 10 लोगों के ग्रुप के साथ चौथी मंजिल पर तब तक छिपे रहे जब तक कि उन्हें यह नहीं बताया गया कि बाहर आना सुरक्षित है। उन्होंने कहा, ‘कई लोगों को अपनी जान का डर सता रहा था। बाहर निकलते समय हमने कई घायल लोगों को देखा, तो हम समझ गए कि कोई सीरियस बात है।’ गोलीबारी से जुड़े वीडियो फुटेज में घबराए लोगों को ओस्लो की सड़कों पर भागते हुए देखा जा रहा है और उनके पीछे गोलियों की आवाज सुनाई दे रही है।

‘होमोसेक्सुअल्स में डर और शोक का माहौल है’
वहीं, नॉर्वे के प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोर ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘आज रात ओस्लो में लंदन पब के बाहर हुई गोलीबारी की चौंकाने वाली घटना निर्दोष लोगों पर किया गया एक क्रूर हमला था।’ उन्होंने कहा कि इस हमले के मकसद के बारे में तो पता नहीं चल पाया है, लेकिन इससे होमोसेक्सुअल्स में डर और शोक का माहौल है। समलैंगिकों से जुड़ी रैली के आयोजकों ने बताया कि वे पुलिस के संपर्क में हैं। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘हम इस दुखद घटना से स्तब्ध और दुखी हैं।’

Latest World News