1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. इस्लाम कबूल करने के बाद बना कट्टरपंथी, तीर कमान से हमला कर ले ली 5 लोगों की जान

नॉर्वे: इस्लाम कबूल करने के बाद बना कट्टरपंथी, तीर कमान से हमला कर ले ली 5 लोगों की जान

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति ने कोंग्सबर्ग के विभिन्न इलाकों में बुधवार शाम को तीर कमान से हमला किया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2021 18:39 IST
Islam Norway Attacker, Islamic Terror Attack Norway, Norway Islam Terror Attack- India TV Hindi
Image Source : AP नार्वे के एक छोटे कस्बे में एक मुस्लिम कट्टरपंथी ने तीर कमान से हमला कर 5 लोगों की जान ले ली।

कोपेनहेगन: नॉर्वे के एक छोटे कस्बे में एक मुस्लिम कट्टरपंथी ने तीर कमान से हमला कर 5 लोगों की जान ले ली और 2 अन्य लोगों को घायल कर दिया। घटना के बाद डेनमार्क के रहने वाले हमलावर को हिरासत में ले लिया गया था, और जांच में पता चला कि उसे पहले ही कट्टरपंथी के तौर चिह्नित किया गया था। पुलिस ने हमलावर के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन इतना जरूर बताया कि वह हाल ही में धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बना था। 

‘हमले में 4 महिलाओं और एक पुरुष की मौत’

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति ने कोंग्सबर्ग के विभिन्न इलाकों में बुधवार शाम को तीर कमान से हमला किया था, जिसमें 5 लोग मारे गये थे जबकि 2 अन्य घायल हो गये थे। इनमें से कई पीड़ित सुपर मार्केट में थे। पुलिस प्रमुख ओले बी सावेरुड ने कहा, ‘पहले भी इस व्यक्ति के कट्टरपंथी होने को लेकर चिंता व्यक्त की गई थी।’ उन्होंने बताया हमले में मारी गई 4 महिलाओं और एक पुरुष की आयु 50 से 70 वर्ष के बीच थी। अधिकारियों का मानना है कि हमलावर ने मौके पर पुलिस के पहुंचने तक लोगों को मारना शुरू नहीं किया था।

‘हमलावर ने माना कि उसने लोगों की जान ली’
सावेरुड ने कहा, ‘अब हम जानते हैं और तार्किक रूप से स्पष्ट है कि कुछ या संभवत: सभी पुलिस द्वारा हमलावर के संपर्क में आने के बाद मारे गए।’ जांच का नेतृत्व कर रही पुलिस अटॉर्नी एन इरेन स्वाने मैथिएसन ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद संदिग्ध शांत था और स्पष्ट जवाब दे रहा था। उसने कहा, ‘मैंने यह किया। वह शांति से बात कर रहा था और उसने घटना की पूरी जानकारी दी। उसने 5 लोगों की हत्या करने की बात स्वीकार की।’अधिकारियों ने बताया कि हमले में घायल 2 पीड़ितों को गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया है जिनमें से एक स्टोर में तैनात पुलिस अधिकारी है।

‘नॉर्वे से आ रही दर्दनाक खबर से स्तब्ध हूं’
नवनियुक्त प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोरे ने हमले को ‘भयावह’ करार दिया है। उन्होंने कहा, ‘यह अवास्तविक है लेकिन यह सच्चाई है कि 5 लोग मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं जबकि कई सदमे में हैं।’ संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतेरम ने ट्वीट किया, ‘नॉर्वे से आ रही दर्दनाक खबर से स्तब्ध और दुखी हूं।’ गौरतलब है कि नॉर्वे की राजधानी ओस्लो से 66 किलोमीटर दूर कोंग्सबर्ग एक छोटा कस्बा है जिसकी आबादी महज 26 हजार है।

Click Mania
bigg boss 15