Friday, March 29, 2024
Advertisement

Norway 'Terrorist Attack': ईरानी मूल के शख्स ने नॉर्वे में बरसाईं गोलियां, पुलिस ने दिया ये बयान

नॉर्वे में एक बार के बाहर हुई गोलीबारी की घटना में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: June 25, 2022 17:38 IST
Norway Terrorist Attack, Norway Attack, Oslo Terrorist Attack, Oslo Attack- India TV Hindi
Image Source : AP Police stand guard at the site of a mass shooting in Oslo, early Saturday, June 25, 2022.

Highlights

  • 42 साल का संदिग्ध ईरानी मूल का नॉर्वे का नागरिक है, और वह क्रिमिनल बैकग्राउंड का है।
  • हमले के बाद होमोसेक्सुअल्स के समर्थन में निकाली जाने वाली रैली को रद्द कर दिया गया है।
  • नॉर्व में 2011 में हुई गोलीबारी की एक घटना में एक शख्स ने 69 लोगों की हत्या कर दी थी।

Norway 'Terrorist Attack': नॉर्वे की राजधानी ओस्लो (Oslo Attack) में शनिवार तड़के गोलियों की गड़गड़ाहट गूंज उठी, और जब माहौल शांत हुआ तो कई लोग घायल पड़े थे, और कुछ की सांसें थम गई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार के बाहर हुई गोलीबारी की इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। नॉर्वे (Norway) की पुलिस का कहना है कि वह ओस्लो में हुई गोलीबारी (Oslo Gun Attack) की घटना को वह एक आतंकी हमला मानकर इसकी जांच कर रही है।

‘आरोपी ने 3 जगहों पर गोलीबारी की’

नॉर्वे के पुलिस अधिकारियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गोलीबारी के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया 42 साल का संदिग्ध व्यक्ति ईरानी मूल का नॉर्वे का नागरिक है, और वह क्रिमिनल बैकग्राउंड का है। पुलिस ने हमलावर के पास से एक पिस्टल और एक ऑटोमैटिक हथियार जब्त किए हैं। आरोपी ने ओस्लो के एक बिजी बिजनस एरिया में 3 जगहों पर गोलीबारी की। ओस्लो में गोलीबारी की यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब शहर में समलैंगिकों (Homosexuals) के समर्थन में एक वार्षिक रैली के आयोजन की तैयारियां चल रही थीं।

होमोसेक्सुअल्स के बीच लोकप्रिय है पब
ओस्लो के लंदन पब नाम के जिस बार के बाहर यह गोलीबारी हुई, वह होमोसेक्सुअल्स के बीच बेहद लोकप्रिय है। पुलिस की सलाह पर आयोजकों ने होमोसेक्सुअल्स के समर्थन में निकाली जाने वाली रैली और उससे संबंधित सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी शनिवार तड़के ओस्लो के बीचोंबीच एक बार के बाहर हुई। उसने कहा कि संदिग्ध को कई स्थानों पर की गयी गोलीबारी के सिलसिले में हत्या, हत्या के प्रयास और आतंकवाद के संदेह में गिरफ्तार किया गया है।

‘वह लोगों के बीच खौफ पैदा करना चाहता था’
पुलिस अटॉर्नी क्रिस्टियन हटलो ने कहा कि आरोपी के मानसिक स्वास्थ्य की भी जांच की जा रही है। हटलो ने कहा, ‘हमारे पास यह मानने के लिए पर्याप्त सबूत और आधार हैं कि वह लोगों में खौफ पैदा करना चाहता था।’ गोलीबारी की यह घटना स्थानीय समयानुसार देर रात करीब एक बजे हुई, घबराए हुए लोग सड़कों पर भाग रहे थे और बंदूकधारी से छिपने की कोशिश कर रहे थे। नॉर्वे में इसे पहले गोलीबारी की सबसे दर्दनाक घटना साल 2011 में हुई थी, जब दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एक व्यक्ति ने 69 लोगों की हत्या कर दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement