Friday, May 10, 2024
Advertisement

303 भारतीयों को ले जा रहे विमान को फ्रांस में रोका गया, पेरिस से दिल्ली तक मचा हड़कंप

पेरिस से दिल्ली तक उस वक्त हड़कंप मच गया जब 303 भारतीयों को लेकर यूएई से निकारागुआ जा रहे एक विमान को फ्रांस में उतार लिया गया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 23, 2023 6:52 IST
Plane, france- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

लंदन: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से निकारागुआ जा रहे एक विमान को फ्रांस में रोक लिया गया है। इस विमान में  303 भारतीय यात्री सवार हैं। यह खबर मिलते ही पेरिस से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक  विमान को 'मानव तस्करी' के संदेह में फ्रांस में उतार लिया गया है। फ्रांस स्थित भारतीय दूतावास ने यात्रियों से संपर्क के लिए काउंसलर एक्सेस प्राप्त कर लिया है। वे हालात का जायजा ले रहे हैं। यह भी सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न हो। 

Related Stories

दो यात्रियों को हिरासत में लिया गया

‘ली मोंडे’ न्यूज पेपर की खबर के अनुसार राष्ट्र विरोधी-संगठित अपराध इकाई जेयूएनएएलसीओ ने जांच अपने हाथ में ले ली है। पेरिस अभियोजक कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विशेष जांचकर्ता विमान में सवार सभी यात्रियों से पूछताछ कर रहे हैं और दो लोगों को आगे की जांच के लिए हिरासत में लिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि रोमानियाई कंपनी ‘लीजेंड एयरलाइंस’ का ए340 विमान बृहस्पतिवार को "उतरने के बाद वैट्री हवाई अड्डे पर खड़ा रहा।” पेरिस से 150 किलोमीटर पूर्व में स्थित वैट्री हवाई अड्डे पर से ज्यादातर वाणिज्यिक विमानों का संचालन होता है। 

पुलिस ने पूरे हवाई अड्डे घेरा

‘ली मोंडे’ की खबर में कहा गया है कि अधिकारी ने बताया कि विमान में ईंधन भरा जाना था और उसमें सवार 303 भारतीय नागरिक संभवतः संयुक्त अरब अमीरात में काम करते हैं। फ्रांस पहुंचने के बाद यात्रियों को पहले विमान में रखा गया, लेकिन फिर बाहर निकालकर टर्मिनल भवन भेज दिया गया। पूरे हवाईअड्डे को पुलिस ने घेर लिया है। 

फ्रांस के अधिकारी मामले की जांच में जुटे

खबर के अनुसार अभियोजक कार्यालय ने कहा कि सूचना मिली थी कि विमान में सवार लोग मानव तस्करी के शिकार हो सकते हैं। अंततः यात्रियों को हवाई अड्डे के मुख्य हॉल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां बृहस्पतिवार को उनके रात भर ठहरने के लिए बिस्तर की व्यवस्था की गई है। एक विशेष फ्रांसीसी संगठित अपराध इकाई के जांचकर्ता मामले की जांच कर हैं। ‘लीजेंड एयरलाइंस’ ने अभी तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। (इनपुट-भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement