Monday, April 29, 2024
Advertisement

"रूस कर सकता है NATO पर हमला"...बाइडेन के इस बयान को पुतिन ने बताया बकवास

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने बाइडेन के उस बयान को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने रूसी सेना द्वारा नाटों देशों पर हमले की योजना बनाने का दावा किया था। पुतिन ने कहा कि बाइडेन का यह बयान पूरी तरह बकवास है और इसमें कोई दम नहीं है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: December 17, 2023 17:23 IST
रूस के राष्ट्रपति पुतिन (बाएं) और अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन (दाएं)- India TV Hindi
Image Source : AP रूस के राष्ट्रपति पुतिन (बाएं) और अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन (दाएं)

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने अमेरिकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन पर जबरदस्त हमला बोला है। उन्होंने जो बाइडेन के उस बयान को बकवास बताया है, जिसमें उन्होंने रूस द्वारा नाटो पर हमले का प्लान बनाने का दावा किया था। बाइडेन का यह बयान सामने आने के बाद पुतिन ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। व्लादिमीर पुतिन का कहना है कि नाटो पर हमला करने की रूस की योजना के बारे में जो बिडेन की टिप्पणी 'पूरी तरह बकवास' है। उन्होंने कहा कि रूस को नाटो सैन्य गठबंधन से लड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

बाइडेन के बयान के बाद नाटो देशों में हड़कंप मच गया था। बता दें कि यूक्रेन के साथ रूस पिछले 22 महीनों से जंग लड़ रहा है। इस दौरान नाटो देश और अमेरिका ही यूक्रेन के सबसे बड़े मददगार हैं। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति की इस टिप्पणी ने यूरोप और नाटो देशों में खलबली मचा दी थी। मगर अब पुतिन ने अपना रुख साफ कर दिया है। उनका कहना है कि उन्हें नाटो देशों से लड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है। 

बाइडेन ने किया था दावा

पुतिन का यह बयान बाइडेन के उस दावे के बाद आया है, जिसमें उन्होंने रूस द्वारा नाटों देशों पर हमले की योजना बनाने की बात कही थी। हालांकि बाइडेन ने अपनी टिप्पणी के लिए कोई स्पष्ट सबूत पेश नहीं किया था। रोसिया राज्य टेलीविजन द्वारा रविवार को प्रकाशित एक साक्षात्कार में पुतिन ने कहा, " यह पूरी तरह से बकवास है और मुझे लगता है कि राष्ट्रपति बाइडेन इसे समझते हैं।" उन्होंने कहा कि यह बाइडेन द्वारा रूस पर अपनी "गलत नीति" को सही ठहराने का एक प्रयास था। "रूस के पास नाटो देशों के साथ लड़ने का कोई कारण और कोई रुचि नहीं है। इसमें कोई भूराजनीतिक हित नहीं है और न ही आर्थिक, राजनीतिक और न ही सैन्य।"

यह भी पढ़ें

पुतिन इस बार निर्दलीय लड़ेंगे रूस के राष्ट्रपति का चुनाव, जानें इस तरह जीत होगी कितनी मुश्किल या आसान

लीबिया के समुद्र तट पर डूबा प्रवासियों से भरा जहाज, महिलाओं-बच्चों समेत 61 लोगों की मौत की आशंका

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement