Thursday, May 02, 2024
Advertisement

24 घंटे में रूस का यूक्रेन पर दूसरा बड़ा हमला, मिसाइल की चपेट में आने से 10 वर्षीय बच्चे की मौत

रूस ने पूर्वी यूक्रेन में फिर जबरदस्त मिसाइल हमला किया है। इसमें 10 वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई है। दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान यूक्रेन पर रूस का यह दूसरा बड़ा और घातक हमला है। एक दिन पहले भी रूस ने इसी इलाके में ड्रोन हमला किया था, जिसमें 51 लोग मारे गए थे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 06, 2023 16:41 IST
रूस द्वारा यूक्रेन पर मिसाइल हमले का एक दृश्य।- India TV Hindi
Image Source : AP रूस द्वारा यूक्रेन पर मिसाइल हमले का एक दृश्य।

बीते 24 घंटे में रूस ने यूक्रेन पर दूसरा बड़ा मिसाइल हमला किया है। यह हमला  यूक्रेन के खारकीव में शुक्रवार को किया गया। रूस के इस मिसाइल हमले में 10 साल के बच्चे की मौत हो गई और दो दर्जन लोग घायल हो गए। कई घायलों की संख्या गंभीर बताई जा रही है। यूक्रेन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले रूस ने इसी क्षेत्र में बड़ा ड्रोन हमला किया था। इस हमले में कम से कम 51 नागरिकों की मौत हो गई थी। लगातार दूसरे दिन रूसी हमले ने पूरे इलाके में दहशत मचा दी है। 

अधिकारियों ने बताया कि यह हमला युद्ध के महीनों में हुए सबसे घातक हमलों में से एक था। एसोसिएटेड प्रेस के संवाददाताओं ने शुक्रवार सुबह हुए इस हमले के बाद आपात दलों को इमारत के मलबे से बच्चे के शव को बाहर निकालते हुए देखा। बच्चे ने स्पाइडर मैन के डिजाइन वाला पायजामा पहना हुआ था। अधिकारियों के मुताबिक, एक इमारत से कुछ मीटर दूर हुए इस विस्फोट की वजह से सड़क पर एक बड़ा गड्ढा हो गया। उन्होंने बताया कि सड़क पर मलबा बिखरा हुआ पड़ा था। आस-पास की इमारतें धमाके की वजह से काली हो गईं थीं और उनकी खिड़कियों का कांच भी टूटकर बिखर गया था।

हमले से कई गाड़ियां और इमारतें क्षतिग्रस्त

अधिकारियों ने बताया कि धमाके की वजह से सड़कों पर खड़ी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। पास की एक नौ मंजिला इमारत में रहने वाले व्यक्ति येवहेन शेवचेंको ने बताया कि जब हमला हुआ तो वह बिस्तर पर लेटा हुआ था। उन्होंने बताया कि विस्फोट बहुत शक्तिशाली था, जिसकी वजह से इमारत की खिड़कियां और दरवाजे टूट गए। खारकीव क्षेत्र के अभियोजन कार्यालय ने बताया कि हमले के परिणामस्वरूप बच्चे की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गए। यूक्रेन के अधिकारियों के मुताबिक, एक दिन पहले ह्रोजा में रूस के एक रॉकेट हमले में कम से कम 51 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले में पूर्वी यूक्रेन का यह गांव मलबे में तब्दील हो गया। (एपी)

यह भी पढ़ें

क्या तीसरे विश्वयुद्ध की घड़ी आ रही नजदीक, जानें अमेरिका ने क्यों किया परमाणु परीक्षण का खुला ऐलान?

पीएम मोदी की आक्रामता से डरा ओटावा, भारत-कनाडा विवाद पर नई दिल्ली-वाशिंगटन के संबंध खराब होने का दावा ह्वाइट हाउस से खारिज

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement