Thursday, April 18, 2024
Advertisement

यूक्रेन के ओडेसा में रूसी सेना ने कर दिया घातक ड्रोन हमला, एयरस्ट्राइक में मारे गए कम से कम 3 लोग

रूसी सेना ने यूक्रेन के ओडेसा शहर पर भीषण ड्रोन हमला किया है। यह हमला एक बहुमंजली इमारत को निशाना बनाकर किया गया है। यूक्रेन के दावे के अनुसार इस हमले में 3 वर्ष के एक बच्चे समेत 3 लोगों की मौत हुई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का आरोप है कि रूसी सेना नागरिकों से युद्ध कर रही है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 02, 2024 17:24 IST
यूक्रेन के ओडेसा पर रूस की ओर से किया गया ड्रोन हमला। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS यूक्रेन के ओडेसा पर रूस की ओर से किया गया ड्रोन हमला।

कीवः रूसी सेना ने यूक्रेन के ओडेसा शहर पर बड़ा हवाई हमला किया है। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को यूक्रेन के ओडेसा शहर में दक्षिणी बंदरगाह पर एक रूसी ड्रोन से हमला किया गया। यह हमला एक अपार्टमेंट ब्लॉक में हुआ। इससे इमारत के कई हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए। इस हवाई हमले में तीन साल के बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा, "रूस नागरिकों से लड़ना जारी है... दुश्मन के ड्रोन ने ओडेसा में एक आवासीय इमारत पर हमला किया। इससे अठारह अपार्टमेंट नष्ट हो गए।"


जेलेंस्की ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कई मंजिला एक अपार्टमेंट की बिल्डिंग का लंबा टुकड़ा टूटकर बाहर आ गया है और दर्जनों बचावकर्मी जमीन पर मलबे के ढेर को काटने की कोशिश कर रहे हैं। यूक्रेन की राज्य आपातकालीन सेवा ने बचावकर्मियों द्वारा एक मृत बच्चे की बॉडी को बैग में रखे जाने की तस्वीरें पोस्ट कीं। यूक्रेन ने इस पोस्ट में लिखा है, "इसे भूलना असंभव है! इसे माफ करना असंभव है।" इसमें कहा गया कि एक बच्चे सहित पांच लोगों को जीवित बचाया गया है। 

ईरान के ड्रोन से रूस ने किया हमला

ज़ेलेंस्की के अनुसार, ड्रोन ईरान द्वारा आपूर्ति किया गया था। यह ईरान का शहीद ड्रोन था। बता दें कि रूस ने पूरे युद्ध के दौरान यूक्रेन के भीतरी इलाकों में कई हजार लंबी दूरी के पंखों वाले ड्रोन लॉन्च किए हैं। इसमें काफी संख्या में आम नागरिक भी मारे गए हैं। यूक्रेन का कहना है कि रूस नागरिकों के खिलाफ युद्ध कर रहा है। जबकि ऐसा करना अंतरराष्ट्रीय नियमों के विपरीत है।  (रॉयटर्स) 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान में इस नेता ने संभाली मुख्यमंत्री पद की कमान, जानें कैसे चुने गए निर्विरोध

पाकिस्तान ने नहीं माना अमेरिका का ये सुझाव, कहा-"बाहरी देश के आदेश के आगे नहीं झुकेंगे"

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement