Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लंदन के पास बिक रहा हैै यह खास प्राइवेट आईलैंड, कीमत इतनी कि आप हो जाएंगे हैरान

स्कॉटलैंड के दक्षिणी तट पर स्थित एक सुदूर और निर्जन द्वीप बार्लोको बिकने जा रहा है। इसकी कीमत एक करोड़ 90 हजार डॉलर यानी करीब 1.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: April 24, 2023 10:00 IST
लंदन के पास बिक रहा हैै यह खास प्राइवेट आईलैंड, कीमत इतनी कि आप हो जाएंगे हैरान- India TV Hindi
Image Source : TWITTER लंदन के पास बिक रहा हैै यह खास प्राइवेट आईलैंड, कीमत इतनी कि आप हो जाएंगे हैरान

London News: लंदन के पास स्थित एक आईलैंड बिकने के लिए तैयार है। छुट्यिां टापू पर बिताने के शौकीन हों तो इस खास आईलैंड को खरीदकर अपना सपना पूरा किया जा सकता है। अक्सर लोग छुट्टियां बिताने के लिए समुद्री जगह, पहाड़ या किसी ऐसे खास टापू की तलाश करते हैं जो प्राकृतिक रूप से बहुत सुंदर हो और जहां शांति हो। यदि आप भी इस तरह के टापू पसंद करते हैं तो यह खबर आपको रोमांचित कर देगी। दरअसल, इंग्लैंड की राजधानी लंदन से करीब स्थित एक खूबसूरत आईलैंड बिकने के लिए तैयार है। लेकिन इस आईलैंड को खरीदने के लिए जेब काफी ढीली करना पड़ेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉटलैंड के दक्षिणी तट पर स्थित एक सुदूर और निर्जन द्वीप बार्लोको बिकने जा रहा है। इसकी कीमत एक करोड़ 90 हजार डॉल्र यानी करीब 1.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इतनी धनराशि खर्च करके आप अपने सपनों का आशियाना इस टापू को खरीदकर इस पर बना सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार इस द्वीप पर एक शानदार बड़ा तालाब भी है। जहां सर्दी के मौसम में विभिन्न प्रजातियों के पशु-पक्षी बड़ी संख्या में यहां आते हैं। 

द्वीप बना है बड़ा तालाब, नौका विहार का ले सकते हैं आनंद

बार्लोको पर कंकड़ों का एक सी-बीच है, जो काफी खूबसूरत है। तालाब के लिए एक नाव को भी रखा जा सकता है। इससे सैर करने का आनंद बढ़ जाएगा। खास बात यह है कि यहां से सबसे पास शहर जो है, उसकी दूरी लगभग 9 किमी है और निकटतम रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग से करीब एक घंटे का समय लगता है। बार्लोको द्वीप पर कोई घर या इमारत नहीं है। ऐसे में यहां रहने वाले को अलग प्रकार का सुकून मिलेगा।

यहां आने का अहसास सुखद, खूबसूरत नजारों का उठा सकते हैं लुत्फ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी इस टापू को गैलब्रेथ ग्रुप संभाल रहा है। इसकी देखभाल कर रहे आरोन एडगर ने एक बयान में बताया कि एक प्राइवेट स्कॉटिश आइलैंड के मालिक होने के साथ एक रोमांटिक एहसास जुड़ा है। आप यहां अपनी रोजमर्रा की जिंदगी की भागदौड़ से बच सकते हैं और आसपास के कुछ सबसे खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां रहना अपने आप में अलग संसार में रहने जैसा है। यह द्वीप से  लंदन सिर्फ 563 किलोमीटर की दूरी पर और एडिनबरा 160 किमी की दूरी पर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement