Thursday, April 25, 2024
Advertisement

United Kingdom: इंग्लैंड में एक समुदाय के लोगों ने किया हिंदू मंदिर पर हमला, उखाड़ फेंका भगवा झंडा, पुलिस के साथ की बदसलूकी

एक समुदाय की भीड़ ने हिंदुओं को बंधक बनाने का प्रयास किया। उन्होंने बच्‍चों को भी नहीं छोड़ा। हिंदुओं की प्रोपर्टीज को नुकसान पहुंचाया गया और कारों में तोड़ फोड़ की गयी। इस तोड़ फोड़ से हिंदुओं में नाराजगी है और वे उपद्रवियों के खिलाफ एक्‍शन की मांग कर रहे हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 19, 2022 14:09 IST
United Kingdom- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV United Kingdom

Highlights

  • ब्रिटेन पुलिस के साथ भी की गई बदसलूकी
  • मामले में कई लोगों को किया जा चुका गिरफ्तार
  • यह विवाद 28 अगस्त से चल रहा है

United Kingdom: एक तरफ इंग्लैंड जहां अपनी महारानी के निधन के शोक में डूबा हुआ है वहीं कुछ असामाजिक तत्व ने मौका पाकर बवाल कर दिया। असामजिक तत्वों ने ब्रिटेन के लिस्टर  शहरभर में बवाल काटा और हिंदू मंदिर और हिन्दुओं की प्रोपर्टी में तोड़फोड़ की। मामले में पुलिस ने जब रोक-बचाव की कोशिश की तो उसके साथ भी बुरा व्यवहार किया और मारपीट की गई। 

मामला इंग्लैंड के लिस्‍टर शहर का है, जहां हिंदू मंदिर में तोड़ फोड़ की गयी है और भगवा झंडे को क्षति पहुंचाया गया। खबरों की मानें तो ऐसा एक समुदाय के लोगों के द्वारा किया गया। विवाद की शुरुआत एशिया कप में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बादहुई थी। जिसने हिंसा का रूप ले लिया। यह विवाद 28 अगस्त से चल रहा है। उस दौरान एशिया कप चल रहा था। एक मैच में भारत ने पाकिस्‍तान को हरा दिया था। भारत की जीत और पाकिस्तान की हार से कट्टरपंथी लोग नाराज चल रहे थे। यही वो दिन था, जब दो समुदायों के बीच विवाद शुरू हुआ था।

हिंदुओं को बंधक बनाने का प्रयास

मीडिया में आई ख़बरों के अनुसार, नाराज होकर एक समुदाय की भीड़ ने हिंदुओं को बंधक बनाने का प्रयास किया। उन्होंने बच्‍चों को भी नहीं छोड़ा। हिंदुओं की प्रोपर्टीज को नुकसान पहुंचाया गया और कारों में तोड़ फोड़ की गयी। इस तोड़ फोड़ से हिंदुओं में नाराजगी है और वे उपद्रवियों के खिलाफ एक्‍शन की मांग कर रहे हैं। पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गयी है उसके अनुसार शनिवार की शाम से विवाद शुरू हुआ।

ब्रिटेन पुलिस के साथ की गई बदसलूकी

बताया जा रहा है कि दोनों पक्ष शनिवार और रविवार तड़के एक-दूसरे के आमने-सामने आ गये और हंगामा करने लगे। सड़कों पर प्रदर्शन किया जाने लगा। दो पक्षों में छिड़ी झड़प को रोकने के लिए जब ब्रिटेन की पुलिस ने दखल दिया, तो प्रदर्शनकारियों ने उनके साथ भी बदसलूकी की और कांच की बोतलें फेंकीं। खबरों की मानें तो, कट्टरपंथियों ने मंदिर पर भी हमला बोला और उसपर लगे भगवा झंडे को उखाड़ फेंका।

मामले में कई लोगों को किया जा चुका गिरफ्तार

मंदिर पर हमले की घटना पर लीस्टर पुलिस ने कहा है कि हम ऐसी घटनाओं को सहन नहीं करेंगे। अब तक मामले में 27 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दो लोगों को हिंसा वाले स्‍थल से पुलिस ने पकडा है। पुलिस ने बताया मामले की जांच जारी है, जो भी आरोपी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement