Friday, March 29, 2024
Advertisement

ब्राजील की अतिसुरक्षित जेल से 105 कैदी फरार, 20 बंदूकधारियों ने की गोलीबारी

ब्राजील के परेबा की अतिसुरक्षित जेल से सोमवार को 105 कैदी भागने में सफल रहे। परेबा जेल प्रशासन के मुताबिक, सोमवार तड़के फरार 105 कैदियों में से 33 को पकड़ लिया गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 11, 2018 9:33 IST
Brazil- India TV Hindi
Image Source : AFP 105 inmates escape from Brazilian prison

साओ पाउलो: ब्राजील के परेबा की अतिसुरक्षित जेल से सोमवार को 105 कैदी भागने में सफल रहे। परेबा जेल प्रशासन के मुताबिक, सोमवार तड़के फरार 105 कैदियों में से 33 को पकड़ लिया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रशासन के हवाले से बताया कि राइफल्स और विस्फोटकों से लैस 20 बंदूकधारी चार वाहनों में सवार होकर आए और गार्डपोस्ट, बैरक और जेल के मुख्य द्वार पर तैनात कर्मियों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। 

इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और बंदूकधारियों के बीच मुठभेड़ में जेल का मुख्य द्वार तोड़ दिया गया, जिससे 105 कैदी भागने में सफल रहे। इसके बाद बंदूकधारियों के और समूह ने पास के राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और 36 वर्षीय पुलिसकर्मी के सिर में गोली मारी। पुलिसकर्मी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस अभी यह पता नहीं कर पाई है कि क्या ये दोनों घटनाएं एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं या नहीं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement