Saturday, April 20, 2024
Advertisement

डेमोक्रेटिक पार्टी ने औपचारिक रूप से जो बिडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया

डेमोक्रेटिक पार्टी ने औपचारिक तौर पर जो बाइडन को अपना प्रत्याशी बना लिया है। जो बाइडन ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट करके दी। साथ ही उन्होंने कई सारे ट्वीट करके लोगों का आभार भी जताया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2020 9:03 IST
Democrats Nominate Biden for President, Ending His Long Quest- India TV Hindi
Image Source : AP Democrats Nominate Biden for President, Ending His Long Quest

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक पार्टी ने औपचारिक तौर पर जो बाइडन को अपना प्रत्याशी बना लिया है। जो बाइडन ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट करके दी। साथ ही उन्होंने कई सारे ट्वीट करके लोगों का आभार भी जताया। इस साल के अंत में होने वाले चुनाव में बाइडन का मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होगा।

बिडेन ने ट्वीट कर कहा, "संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के नामांकन को स्वीकार करना मेरे जीवन का सम्मान है।" राज्य प्राइमरी और कॉकस के दौरान, बिडेन को 2,687 प्रतिनिधियों का समर्थन हासिल हुआ था, जो उनके करीबी प्रतिद्वंदी बर्नी सैंडर्स को मिले समर्थन से दोगुना था। सैंडर्स को 1,073 प्रतिनिधियों का साथ मिला था।

डेमोक्रेटिक नेशनल कंवेंशन (डीएनसी) के दूसरे दिन नामांकन हुआ, जिसमें पूर्व और वर्तमान डेमोक्रेटिक नेताओं और स्पीकर ने बिडेन को अपना समर्थन दिया। बिडेन ने एक लाइव वेबकास्ट में कहा कि आप सभी का शुक्रिया, यह मेरे और मेरे परिवार के लिए किसी दुनिया के जैसे होना है। आप सभी लोगों से गुरुवार को मिलता हूं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement