Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन अमेरिकी अभियान में मारा गया: डोनाल्ड ट्रंप

हमजा का आखिरी ज्ञात सार्वजनिक बयान 2018 में अल कायदा की मीडिया शाखा द्वारा जारी किया गया था। हमजा ने उस संदेश में सऊदी अरब को धमकी दी थी और अरब प्रायद्वीप के लोगों को विद्रोह करने के लिए कहा था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 14, 2019 22:03 IST
Hamza bin Laden- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) US President Donald Trump confirms death of Al-Qaeda heir Hamza bin Laden.

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अलकायदा समूह के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के पुत्र हमजा बिन लादेन की मौत की शनिवार को पुष्टि की। ट्रंप ने कहा कि हमजा की मौत अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में हुई।

ट्रंप ने एक बयान में कहा, "अलकायदा का शीर्ष नेता और ओसामा बिन लादेन का पुत्र हमजा बिन लादेन अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में मारा गया।" हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह नहीं बताया कि हमजा की मौत असल में किस जगह और किन परिस्थितियों में हुई।

हमजा का आखिरी ज्ञात सार्वजनिक बयान 2018 में अल कायदा की मीडिया शाखा द्वारा जारी किया गया था। हमजा ने उस संदेश में सऊदी अरब को धमकी दी थी और अरब प्रायद्वीप के लोगों को विद्रोह करने के लिए कहा था। सऊदी अरब ने इस साल मार्च में उसकी नागरिकता छीन ली थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement