Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्रंप ने सुष्मा स्वराज से कहा- मैं भारत से प्यार करता हूं, मेरे दोस्त मोदी को मेरा आभार कहिएगा

कार्यक्रम के अंत में जैसे ही ट्रंप ने मंच छोड़ा, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की दूत निकी हेली ने सुषमा को गर्मजोशी से गले लगाया और अमेरिकी राष्ट्रपति से उनका परिचय कराया।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: September 24, 2018 22:31 IST
donald trump and sushma swaraj- India TV Hindi
donald trump and sushma swaraj

न्यूयॉर्क: सोमवार को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नशीले पदार्थों के खिलाफ एक उच्चस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और ट्रंप ने बेहद खुशनुमा माहौल में एक-दूसरे का अभिवादन किया। इस कार्यक्रम के अंत में जैसे ही ट्रंप ने मंच छोड़ा, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की दूत निकी हेली ने सुषमा को गर्मजोशी से गले लगाया और अमेरिकी राष्ट्रपति से उनका परिचय कराया।

भारतीय राजनयिक सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि जब स्वराज ने ट्रंप से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामना भेजी है, तो ट्रंप ने कहा कि मैं भारत को प्यार करता हूं, मेरे दोस्त मोदी को मेरा आभार कहिएगा। स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र के उच्चस्तरीय सप्ताह के रूप में ट्रंप की अध्यक्षता में विश्व ड्रग समस्या पर ग्लोबल कॉल टू ऐक्शन कार्यक्रम में भाग लिया।

यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73 वें सत्र के उच्च स्तरीय सप्ताह के शुरू होने पर विदेश मंत्री विश्व मादक पदार्थ समस्या पर कार्रवाई के लिए वैश्विक आह्वान में शरीक हुई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता ट्रंप ने की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement