Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमेरिकी चुनाव पर बिहार चुनाव का असर? जॉय बिडेन ने भी फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा किया

शुक्रवार को अपने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान जॉय बिडेन ने कहा कि अगर वे राष्ट्रपति बनते हैं तो राष्ट्रीय रणनीति के तहत कोरोना को हराने के लिए सभी अमेरिकियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2020 16:25 IST
Joe Biden pledges free Covid vaccine for American citizent...- India TV Hindi
Image Source : AFP Joe Biden pledges free Covid vaccine for American citizent if elected president of US

नई दिल्ली। अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव लगता है भारत में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव से प्रभावित हो चुका है। भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में सभी बिहार वासियों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया है, इसी को देखते हुए अब अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी जॉय बिडेन ने भी कहा है कि अगर वे राष्ट्रपति बनते हैं तो अमेरिका में सभी नागरिकों को फ्री में कोरोना वायरस वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। शुक्रवार को अपने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान जॉय बिडेन ने कहा कि अगर वे राष्ट्रपति बनते हैं तो राष्ट्रीय रणनीति के तहत कोरोना को हराने के लिए सभी अमेरिकियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे।

जॉय बिडेन ने कोरोना से लड़ने को लेकर अपना आपात प्लान भी बताया और कोरोना को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप पर निशाना साधा। बिडेन ने कहा कि उनके प्रतिद्वंदी रिपब्लिकन प्रत्याशी ने कोरोना के सामने हथियार डाल दिए हैं। डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन प्रत्याशी हैं। बिडेन ने कहा कि जैसे ही अमेरिका में एक असरदार वैक्सीन तैयार होगी तो वैसे ही वह सभी को फ्री में उपलब्ध कराई जाएगी चाहे किसी के पास इंश्योरेंस हो या नहीं। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मतदान के लिए अब सिर्फ 10 दिन का समय बचा है।

बिडेन से पहले मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप भी कह चुके है कि अगले कुछ हफ्तों में आने वाली कोरोना वैक्सीन सभी के लिए फ्री हो सकती है।

चुनावों में फ्री कोरना वैक्सीन का मुद्दा 2 दिन पहले ही ज्यादा उठा है, 2 दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया है जिसमें कहा गया है कि बिहार में सभी को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। भारतीय जनता पार्टी की इस घोषणा के बाद कई और राज्यों की सरकारों ने भी इसका ऐलान कर दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement