Monday, May 13, 2024
Advertisement

लॉस एंजेलिस: लू की वजह से 140,000 घरों की गुल रही बिजली

अमेरिका के लॉस एंजेलिस में लू के थपेड़ों के बीच 10 से अधिक घंटों तक करीब 140,000 घरों में बिजली गुल रही।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 10, 2017 13:11 IST
los angeles- India TV Hindi
los angeles

लॉस एंजेलिस: अमेरिका के लॉस एंजेलिस में लू के थपेड़ों के बीच 10 से अधिक घंटों तक करीब 140,000 घरों में बिजली गुल रही। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बिजली की कटौती शनिवार शाम से रविवार सुबह तक रही। दरअसल, लॉस एंजेलिस डिपार्टमेंट ऑफ वाटर एंड पावर (एलएडीडब्ल्यूपी) संयंत्र में आग लगने के बाद विस्फोट होने से शहर में बिजली गुल हो गई थी। (पनामागेट मामला: नवाज शरीफ के खिलाफ JIT ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट)

एलएपीडब्ल्यूडी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, शनिवार शाम को 230 किलोवाट उपकरण में आग लगने के बाद विस्फोट हो गया था। इसी उपकरण के जरिए हाई वोल्टेज बिजली का आसपास के क्षेत्र में वितरण होता है।

एनबीएलसीए के मुताबिक, यह आग भंडारण वॉल्ट में लगी थी, जहां 50,000 गैलन से अधिक खनिज तेल रखा हुआ था। लॉस एंजेलिस फायर डिपार्टमेंट पब्लिक सर्विस अधिकारी ब्रायन हम्फ्रे का कहना है कि आग 'तकनीकी खराबी' के कारण दुर्घटनावश लगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement