Thursday, April 18, 2024
Advertisement

इस डर से सार्क मीटिंग में लेट पहुंचे शाह महमूद कुरैशी, हाफिज सईद के सवाल पर घिरे

कुरैशी न्यूयॉर्क में इमरान खान के साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने पहुंचे हैं। यहीं पर गुरुवार को सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक थी जिसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत पड़ोसी देशों के विदेश मंत्री भी शामिल हुए। बैठक में शाह महमूद कुरैशी को भी शामिल होना था लेकिन कुरैशी इस मीटिंग में लेट से पहुंचे या यूं कहें.....

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 27, 2019 7:57 IST
इस डर से सार्क मीटिंग में लेट पहुंचे शाह महमूद कुरैशी, हाफिज सईद के सवाल पर घिरे- India TV Hindi
इस डर से सार्क मीटिंग में लेट पहुंचे शाह महमूद कुरैशी, हाफिज सईद के सवाल पर घिरे

नई दिल्ली: आज संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक भाषण है। उम्मीद है अपने भाषण में पीएम मोदी आतंकवाद और पाकिस्तान पर करारा प्रहार करेंगे लेकिन पीएम के इस भाषण का खौफ पाकिस्तान पर दिखने लगा है। न्यूयॉर्क मे कल सार्क विदेश मंत्रियों की बैठक थी लेकिन बैठक में भारत से आतंकवाद पर फटकार सुनने से बचने के लिए इमरान के विदेश मंत्री तब तक नहीं पहुंचे जब तक भारत के विदेश मंत्री का भाषण खत्म नहीं हो गया। शाह महमूद कुरैशी कहने को तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री हैं लेकिन इन दिनों इनका काम बस कश्मीर को लेकर झूठ और प्रोपगैंडा फैलाना है।

Related Stories

कुरैशी न्यूयॉर्क में इमरान खान के साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने पहुंचे हैं। यहीं पर गुरुवार को सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक थी जिसमें भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर समेत पड़ोसी देशों के विदेश मंत्री भी शामिल हुए। बैठक में शाह महमूद कुरैशी को भी शामिल होना था लेकिन कुरैशी इस मीटिंग में लेट से पहुंचे या यूं कहें वो भारत के विदेश मंत्री की खरी-खोटी सुनने से बचने के लिए मीटिंग में तब पहुंचे जब एस जयशंकर अपनी बात पूरी कर बाहर निकल गए। 

इस मीटिंग से बाहर निकलते ही कुरैशी को मीडिया ने घेर लिया और हाफिज को पॉकेट मनी दिलाने पर सवाल दागने शुरू कर दिया। इमरान के बड़बोले मंत्री आतंकी सरगना हाफिज सईद को सपोर्ट करने पर घिर गए और जब सवाल पूछे जाने लगे तो मीडिया पर भड़क उठे। कुरैशी यहां तो बिना कोई जवाब दिए आगे बढ़ गए लेकिन आगे जब मीडिया ने कुरैशी को दोबारा घेरा तो वो खुद ही मीटिंग में लेट पहुंचने पर सफाई देने लगे।

कुरैशी की सफाई के बाद मीडिया का अगला सवाल हाजिर था, पूछा गया कि अगर वो मीटिंग में वक्त पर आते और एस जयशंकर के सामने बैठकर अपने इश्यूज को रिसॉल्व करने पर चर्चा करते तो अच्छा नहीं होता तो कुरैशी साहब एक के बाद एक फिर से कश्मीर के हालात को लेकर झूठ बोलना शुरू कर दिया। कुरैशी ने जब कश्मीर को लेकर झूठ बोलना शुरू किया तो मौके पर मौजूद भारतीय मीडिया ने उनपर काउंटर सवाल दाग दिया। इस पर इमरान के मंत्री नाराज हो गए और इतिहास के पन्ने पलटने लगे।

बता दें कि जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के लिए संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधान समाप्त करने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। उसने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को कमतर कर दिया और भारतीय उच्चायुक्त को अपने देश से वापस भेज दिया। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय बनाने के लिए एड़ियां रगड़ रहा है, लेकिन भारत स्पष्ट कर चुका है कि आर्टिकल 370 के प्रावधान समाप्त करना उसका आंतरिक मामला है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement