Thursday, April 18, 2024
Advertisement

6 पैरों वाली इस डॉगी को देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान, दुनिया का पहला ऐसा केस!

अस्पताल का कहना है कि यह शायद इस तरह का पहला मामला है जहां 6 पैरों वाली पपी पैदा होने के हफ्ते भर बाद भी जिंदा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2021 17:22 IST
Puppy 6 legs, Puppy 6 legs united states, Oklahoma Puppy, Puppy Neel Veterinary Hospital- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/NEEL VETERINARY HOSPITAL अमेरिका के ओक्लाहोमा राज्य में एक ऐसी डॉगी ने जन्म लिया है, जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए हैं।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के ओक्लाहोमा राज्य में एक ऐसी डॉगी ने जन्म लिया है, जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए हैं। यहां के एक एनिमल हॉस्पिटल में पैदा हुई डॉगी के 6 पैर हैं। डॉक्टरों का कहना है कि यह शायद ऐसा पहला केस है जब 6 पैरों वाली पपी जिंदा और स्वस्थ है। ओक्लाहोमा सिटी में स्थित नील वेटेरिनरी हॉस्पिटल ने कहा कि स्किपर 'Skipper' नाम की इस पपी का एक ही सिर है और एक ही चेस्ट कैविटी है, लेकिन इसके कुल मिलाकर 6 पैर, पेट के नीचे के 2 हिस्से और 2 जननांग भी हैं।

‘पूरी तरह स्वस्थ है पपी’

अस्पताल का कहना है कि यह शायद इस तरह का पहला मामला है जहां 6 पैरों वाली पपी पैदा होने के हफ्ते भर बाद भी जिंदा है। जानकारी के मुताबिक, एकाध छोटी-मोटी दिक्कतों को छोड़ भी दिया जाए तो इस पपी के सारे अंग सही से काम कर रहे हैं और वह स्वस्थ है। एक फेसबुक पोस्ट में अस्पताल ने लिखा, 'स्किपर के सारे पैर एक आम पपी की तरह ही काम कर रहे हैं और वैसी ही प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ऐसी संभावना है कि वह जैसे-जैसे बड़ी होगी उसे चलने-फिरने के लिए फिजिकल थेरेपी और सहायता की जरूरत होगी।'


‘हम उसकी हालत पर नजर रखेंगे’
अस्पताल ने कहा कि पपी काफी मजबूत है और वह फिलहाल अपने मालिक के घर पर बढ़िया से है। अस्पताल ने फेसबुक पोस्ट में आगे कहा, 'हम उसकी हालत पर लगातार अध्ययन करते रहेंगे। हम उसके विकास पर भी नजर रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि उसकी आगे की पूरी जिंदगी आराम से गुजरे।' अस्पताल की तरफ से दी गई जानकारी में यह भी बताया गया कि अपने जन्म के एक सप्ताह बाद स्किपर की हालत काफी अच्छी है और वह आराम से हिलडुल रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement