Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अमेरिका-रूस के संबंधों को आगे बढ़ाना चाहते हैं ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अब अमेरिका एवं रूस संबंधों को आगे बढ़ाने का समय आ गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 10, 2017 9:29 IST
Trump said Time to pursue relations with Russia- India TV Hindi
Trump said Time to pursue relations with Russia

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अब अमेरिका एवं रूस संबंधों को आगे बढ़ाने का समय आ गया है। ट्रंप ने व्लादिमीर पुतिन द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप से इनकार के बाद यह बयान दिया है। (लंदन की कैमडेन लॉक मार्केट में लगी आग, 70 से ज्यादा फायर फाइटर्स मौके पर)

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, ट्रंप ने रविवार को कहा कि उन्होंने शुक्रवार को हैम्सबर्ग में जी20 सम्मेलन से इतर पुतिन के साथ मुलाकात में दो बार उनसे चुनाव में हस्तक्षेप के बारे में पूछा था, जिससे उन्होंने इनकार कर दिया।

ट्रंप ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "मैंने पुतिन से दो बार चुनाव में रूस के हस्तेक्षप करने के बारे में पूछा, जिससे उन्होंने इनकार कर दिया। मैं पहले ही अपना रुख स्पष्ट कर चुका हूं।" ट्रंप ने एक अन्य संदेश में कहा, "हमने सीरिया के कई हिस्सों में संघर्षविराम पर चर्चा की, जिससे लोगों की जिंदगियां बच सकती हैं। अब रूस के साथ संबंधों को आगे बढ़ाने का समय आ गया है।" हालांकि, ट्रंप के इन पोस्टों की डेमोक्रेटिक एवं रिपब्लिकन दोनों ने कड़ी आलोचना की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement