1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. UN: कर्मचारी ने अफसर पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- मुझे जबरन कमरे में ले जाने की कोशिश की

UN: कर्मचारी ने अफसर पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- मुझे जबरन कमरे में ले जाने की कोशिश की

संयुक्त राष्ट्र की एक कर्मचारी ने संगठन के एक शीर्ष अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और दावा किया कि वैश्विक संगठन ने उसके आरोपों को गंभीरता से नहीं लिया...

IANS IANS
Published on: March 31, 2018 17:06 IST
UN employee accuses top official Luiz Loures of sexual assault | AP Photo- India TV Hindi
UN employee accuses top official Luiz Loures of sexual assault | AP Photo

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र की एक कर्मचारी ने संगठन के एक शीर्ष अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है और दावा किया कि वैश्विक संगठन ने उसके आरोपों को गंभीरता से नहीं लिया। CNN को शुक्रवार को दिए इंटरव्यू में मार्टिना ब्रोस्ट्रॉम ने संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव लुइज लोरेस पर आरोप लगाया कि वर्ष 2015 में एक सम्मेलन के दौरान लोरेस ने उन्हें होटल के लिफ्ट में पकड़ने, जबरन किस करने और उन्हें खींचकर अपने कमरे में ले जाने की कोशिश की।

संयुक्त राष्ट्र के वैश्विक एड्स कार्यक्रम 'यूएनएड्स' की नीति सलाहकार ब्रोस्ट्रॉम ने सीएनएन को बताया, ‘मैं उनके सामने गिड़गिड़ा रही थी और मैं पूरी कोशिश कर रही थी कि मैं लिफ्ट से नहीं निकल सकूं। मेरे साथ जो हुआ, जिस तरह के हालात पैदा किए गए, वैसा किसी और महिला के साथ नहीं होना चाहिए।’ लोरेस 'यूएनएड्स' के उपकार्यकारी निदेशक भी थे। उन्होंने 14 महीने तक चली जांच में सहयोग दिया, जिसका निष्कर्ष यह निकला कि मार्टिना के दावे को पुख्ता करने वाले सबूत अपर्याप्त हैं। मार्टिना ने इस जांच को दोषपूर्ण बताया है। लोरेस इस सप्ताह अनुबंध खत्म होने के चलते संयुक्त राष्ट्र छोड़ रहे हैं।

यूएनएड्स के एक प्रवक्ता ने CNN से कहा कि ब्रोस्ट्रॉम के आरोपों की जांच एक निश्चित प्रक्रिया के तहत हुई है और वह अपील कर सकती हैं। ब्रोस्ट्रॉम 3 महिलाओं में से एक हैं, जिन्होंने लोरेस पर ऐसी ही हरकते करने का आरोप लगाया। मलाया हार्पर ने CNN को बताया कि 2014 में एक होटल में लोरेस ने उनके साथ ऐसी ही हरकत की थी। एक तीसरी अज्ञात महिला ने भी कुछ साल पहले लोरेस द्वारा यौन उत्पीड़न करने की शिकायत की थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X