Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पुलवामा आतंकी हमले को डॉनल्ड ट्रंप ने बताया भयावह, जल्द जारी करेंगे आधिकारिक बयान

अमेरिका ने भारत का साथ देते हुए बयान जारी किया है कि पाकिस्तान जैश के आतंकियों के खिलाफ फौरन एक्शन ले।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 20, 2019 9:12 IST
पुलवामा आतंकी हमले को डॉनल्ड ट्रंप ने बताया भयावह, जल्द जारी करेगें आधिकारिक बयान- India TV Hindi
पुलवामा आतंकी हमले को डॉनल्ड ट्रंप ने बताया भयावह, जल्द जारी करेगें आधिकारिक बयान

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान अब चारों तरफ से घिरने लगा है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंम ने पुलवामा में हुए हमले को डरावनी स्थिति करार दिया है और वो इसके बारे में जल्द ही एक आधिकारिक बयान जारी करेगें। ट्रंप ने कहा है कि हालात बेहद डरावने हैं और हम रिपोर्ट्स का इंतज़ार कर रहे हैं।

Related Stories

मीडिया से बाचतीच में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने हमले को लेकर मिल रही रिपोर्ट्स को देखा है और वो कुछ और रिपोर्ट्स का इंतज़ार कर रहे हैं। सही वक्त आने पर वो इसके बारे में बयान जारी करेंगे। इस बीच अमेरिका ने भारत का साथ देते हुए बयान जारी किया है कि पाकिस्तान जैश के आतंकियों के खिलाफ फौरन एक्शन ले।

इस बीच अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता रॉबर्ट पालाडिनो ने भारत के प्रति पूरा समर्थन जताते हुए पाकिस्तान से कहा है कि आतंकी हमले के लिए जो भी जिम्मेदार है उसे सजा दी जाए। आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच ट्रंप ने वाइट हाउस के अपने दफ्तर में मीडिया से कहा कि दक्षिण एशिया के दोनों पड़ोसी अगर साथ आएं तो बहुत अच्छा होगा।

आतंकी हमले के बाद ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने आत्मरक्षा के भारत के अधिकार का समर्थन किया था। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो, बोल्टन और वाइट हाउस की प्रेस सेक्रटरी सारा सांडर्स ने अलग-अलग बयानों में पाकिस्तान से जैश-ए-मोहम्मद और इसके सरगनाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा था। इसके साथ ही आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह नहीं देने की भी बात कही थी।

बता दें कि बारामूला से लगभग 100 किलोमीटर दूर ही स्थित पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) टीम पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। जवानों पर ऐसा हमला किया गया था कि उन्हें बचने का मौका तक नहीं मिला। 200 किलो विस्फोटक के फटने के बाद कोई 10 किलोमीटर तक का इलाका गूंज उठा था। 

गुरुवार 14 फरवरी दोपहर बाद 3:30 बजे का वक्त हो रहा था और श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षाबलों की 78 गाड़ियों का काफिला गुजर रहा था। काफिले में ढाई हजार से ज्यादा जवान सवार थे लेकिन जैसे ही पुलवामा में अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में काफिला पहुंचा आतंकियों ने विस्फोटक से भरी गाड़ी से काफिले की एक गाड़ी हमला कर दिया। पीएम ने कहा है बलिदान बेकार नहीं जाएगा,  भारत की संप्रभुता को आंख दिखाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement