Monday, May 06, 2024
Advertisement

अमेरिका में साल के अंत में आएगा Coronavirus का दूसरा दौर, होगा अभी से अधिक भयंकर

अमेरिका के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने आगाह किया है कि इस साल के अंत में अमेरिका में कोरोना वायरस का दूसरा दौर शुरू होगा जो वर्तमान कोविड​​-19 संकट से भी अधिक भयंकर होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 22, 2020 11:20 IST
US will have second wave of coronavirus: Health Official- India TV Hindi
US will have second wave of coronavirus: Health Official

वाशिंगटन: अमेरिका के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने आगाह किया है कि इस साल के अंत में अमेरिका में कोरोना वायरस का दूसरा दौर शुरू होगा जो वर्तमान कोविड​​-19 संकट से भी अधिक भयंकर होगा। कोरोना वायरस अमेरिका में अब तक 45,000 से अधिक लोगों की जान ले चुका है और 8,24,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ को बताया कि अमेरिका में एक ही समय में फ्लू महामारी और कोरोना वायरस महामारी होगी।

Related Stories

उन्होंने कहा कि अगर कोरोना वायरस के प्रकोप की पहली लहर और फ्लू का सीजन एक ही समय पर होता, तो यह वास्तव में स्वास्थ्य क्षमता के मामले में अत्यंत कठिन समय हो सकता था। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से, अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप तक आया जब सामान्य फ्लू का सीजन खत्म हो रहा था। 

रेडफील्ड ने समाचार-पत्र को बताया, ‘‘ऐसी आशंका है कि हमारे देश में अगली सर्दियों में वायरस का फिर से हमला होगा, जो वास्तव में इस स्थिति की तुलना में और भी मुश्किल होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें एक ही समय में फ्लू महामारी और कोरोना वायरस महामारी का सामना करना होगा।’’ 

उन्होंने कहा कि एक साथ दो-दो प्रकोप के आने से स्वास्थ्य प्रणाली पर अकल्पनीय दबाव होगा। इस बीच, व्हाइट हाउस ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए निवारक उपायों को जारी रखने और जांच सुविधाएं बढ़ाने पर जोर दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement