Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'वाशिंगटन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय उत्तर कोरिया से डरने वाला नहीं'

परमाणु हथियार कार्यक्रम वापस लेने से प्योंगयांग के इनकार के बाद संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि वाशिंगटन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय उत्तर कोरिया से डरने वाला नहीं है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 08, 2017 9:52 IST
Washington and the international community are not afraid...- India TV Hindi
Washington and the international community are not afraid of North Korea

वाशिंगटन: परमाणु हथियार कार्यक्रम वापस लेने से प्योंगयांग के इनकार के बाद संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि वाशिंगटन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय उत्तर कोरिया से डरने वाला नहीं है। हेली ने फॉक्स न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा, अभी जो भी हो रहा है हम सभी को उसके लिए चिंतित होना चाहिए। अब वह उत्तर कोरिया देख सकता है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय एकजुट है। (बोको हराम के दो अलग-अलग हमलों में कम से कम 31 मछुआरों की मौत)

उन्होंने कहा कि चीन और रूस ने मुंह नहीं मोड़ा। सुरक्षा परिषद के सभी सदस्य और अंतरराष्ट्रीय समुदाय का कहना है कि अब बहुत हुआ। आपको इसे रोकना ही होगा। उन्होंने कहा, यह लापरवाही है। यह गैर जिम्मेदाराना है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय यह कहने के लिए जमीनी काम कर रहा है कि हम अब और तुम्हें यह सब करते नहीं देखेंगे।

अब, उत्तर कोरिया को जवाब देना ही होगा। हां, वे डराने जा रहे हैं, वे यह सब चीजें करने वाले हैं लेकिन हम उससे डरने वाले नहीं है। हेली ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगाए जाने संबंधी प्रस्ताव के समर्थन में मत देने के लिए रूस और चीन की सराहना भी की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement