Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मेक्सिको में बंदूकधारियों ने जेल पर किया हमला, 14 लोगों की मौत, 24 कैदी भागे

मेक्सिको में जेल पर हमले के बाद कैदियों के बीच भी लड़ाई शुरू हो गई। यह लड़ाई आपराधिक बैंड और ड्रग कार्टेल के कैदियों की सेल में हुई। इसमें 13 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 02, 2023 9:20 IST
attack on Mexican border prison- India TV Hindi
Image Source : AP मेक्सिको की जेल पर बंदूकधारियों का हमला

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको के स्यूदाद जुआरेज़ शहर स्थित एक जेल पर बख्तरबंद वाहनों में आए बंदूकधारियों ने रविवार तड़के हमला कर दिया, जिसमें 10 सुरक्षा कर्मियों और चार कैदियों की मौत हो गई। सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चिहुआहुआ के स्टेट प्रोसिक्यूटर के ऑफिस ने एक बयान में बताया कि सुबह करीब 7 बजे कुछ बख्तरबंद वाहन जेल पहुंचे और उस पर सवार बंदूकधारियों ने सुरक्षा कर्मियों पर गोलीबारी की। गोलीबारी में 10 सुरक्षा कर्मियों और चार कैदियों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य सुरक्षा कर्मी और कम से कम 24 कैदी घायल हो गए।

जेल के बाहर नए साल की छुट्टियों का इंतजार कर रहे थे कैदियों के रिश्तेदार

बयान के अनुसार, मेक्सिको के सैनिकों और राज्य की पुलिस ने रविवार रात जेल को फिर अपने नियंत्रण में ले लिया। बंदूकधारियों ने हमले से कुछ देर पहले पास के एक मुख्य मार्ग पर नगरपालिका पुलिस पर फायरिंग की। इसके बाद हमर में हमलावरों ने जेल के बाहर सुरक्षा एजेंटों के एक अन्य ग्रुप पर गोली चला दी। कुछ कैदियों के रिश्तेदार परिसर के बाहर नए साल की छुट्टियों का इंतजार कर रहे थे, जिससे वहां अराजकता की स्थिति पैदा हो गई।

जेल से भाग निकले 24 कैदी
हमले के बाद जेल में भी कैदियों के बीच लड़ाई शुरू हो गई। यह लड़ाई आपराधिक बैंड और ड्रग कार्टेल के कैदियों की सेल में हुई। इस लड़ाई में 13 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। प्रोसिक्यूटर ने बताया कि हमले के बाद 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि हिरासत में लिए गए लोग कैदी हैं या हथियारबंद। बहरहाल अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि 24 कैदी जेल से कैसे भाग गए। मामले की जांच जारी है।

अगस्त में इसी जेल में हुए दंगों में 11 लोग मारे गए थे
गौरतलब है कि जुआरेज़ में अगस्त में इसी जेल में हुए दंगों में 11 लोग मारे गए थे। रविवार को जेल पर हुए हमले से कुछ समय पहले नगरपालिका पुलिस पर हमला किया गया था। हालांकि पुलिस ने उनका पीछा कर चार हमलावरों को पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस ने एसयूवी में सवार दो बंदूकधारियों का मार गिराया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement