Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अमेरिकाः 100 किमी प्रतिघंटा ट्रेन की गति, तभी ड्राइवर को पटरी पर दिखा 3 साल का बच्चा, जानें फिर क्या हुआ?

जानकारी के अनुसार एक ट्रेन ड्राइवर उस वक्त हैरान रह गया जब उसे ट्रैक के ठीक बगल में एक मासूम टहलता दिखाई दिया। ट्रेन 100 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से उसकी ओर बढ़ रही थी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 30, 2023 23:15 IST
अमेरिकाः 100 किमी प्रतिघंटा ट्रेन की गति, तभी ड्राइवर को पटरी पर दिखा 3 साल का बच्चा, जानें फिर क्या- India TV Hindi
Image Source : TWITTER अमेरिकाः 100 किमी प्रतिघंटा ट्रेन की गति, तभी ड्राइवर को पटरी पर दिखा 3 साल का बच्चा, जानें फिर क्या हुआ?

America News: अमेरिका में एक ऐसी वाकया हुआ, जिससे हर कोई हैरान हो जाएगा। दरअसल, एक ट्रेन ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से एक 3 साल के मासूम को जो पटरी पर टहल रहा था, उसे बचा लिया। यह घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क की है।

जानकारी के अनुसार एक ट्रेन ड्राइवर उस वक्त हैरान रह गया जब उसे ट्रैक के ठीक बगल में एक मासूम टहलता दिखाई दिया। ट्रेन 100 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से उसकी ओर बढ़ रही थी। मासूम और मौत के बीच बस महज चंद सेकंड का ही फासला था, लेकिन तभी ड्राइवर ने बड़ी ही सूझबूझ से ऐसा काम किया, जिसने सभी का दिल जीत लिया। मामला अमेरिका के न्यूयॉर्क का है।

मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन टैरीटाउन रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। उसकी स्पीड करीब 112 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। इसी दौरान ट्रैक के पास में एक तीन साल का मासूम टहल रहा था। जैसे ही ट्रेन के ड्राइवर यानी को-पायलट की नजर उस पर पड़ी वो चौंक गया।

ड्राइवर ने उसी समय आपात ब्रेक लगा दिया। वो बड़ी सूझबूझ से ट्रेन को बच्चे से चंद मीटर की दूरी पर रोकने में सफल हो गया। एक्सपर्ट ने बताया कि अगर ड्राइवर ने ब्रेक मारने में समझदारी ना दिखाई होती तो हादसा भी हो सकता था। ये पूरी घटना पास में लगे कैमरे में कैद हो गई।

ट्रेन से उतरकर बच्चे को किया रेस्क्यू

ट्रेन जब रुकी तो ड्राइवर उतरा और फिर बच्चे को गोद में उठाकर अपनी सीट पर ले आया। उसने बच्चे को स्थानीय प्रशासन को इतल्ला करके पैरेंट्स से मिलवाने में भी मदद की। इस काम के लिए ड्राइवर की खूब तारीफ हो रही है। बताया जा रहा है कि बच्चा उस समय अकेला था और टहल रहा था। घटना के वक्त बच्चा कुछ भी बोल पाने में असमर्थ था।

Also Read:

भारत Missile से साधेगा विदेश नीति, अमेरिका-रूस दोनों से खरीदेगा खतरनाक कैलिबर क्रूज और हार्पून मिसाइलें

उत्तर कोरियाः किम जोंग की सनकी बहन ने राष्ट्रपति बाइडन का किया अपमान, अमेरिका को दी ये धमकी

रूसी राष्ट्रपति पुतिन को ‘सेना के विद्रोह‘ का डर, अपने ही सैन्य नेता ने दी ये धमकी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement