Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मैक्सिको में बड़ा हादसा, खाई में गिर गई बस,17 यात्रियों की मौत, 6 भारतीयों सहित 40 यात्री थे सवार

खाई करीब लगभग 50 मीटर गहरी थी। मरने वालों में 14 वयस्क और तीन बच्चे शामिल हैं। बस में 40 यात्री सवार थे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 04, 2023 9:26 IST
मैक्सिको में बड़ा हादसा, खाई में गिर गई बस- India TV Hindi
Image Source : FILE मैक्सिको में बड़ा हादसा, खाई में गिर गई बस

Mexico Bus Accident: अमेरिका के पड़ोसी देश मैक्सिको में एक दर्दनाक दुर्घटना की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार पश्चिमी मैक्सिको में गुरुवार को एक यात्री बस राजमार्ग के समीप हादसे ​की शिकार हो गई। बस खाई में गिर गई, जिससे उसमें सवार 17 लोगों की मौत हो गई। बस में 6 भारतीय सहित 40 यात्री सवार थे। इस घटना में करीब 22 अन्य लोग घायल हुए हैं। हालांकि, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

नायरिट राज्य के सुरक्षा और नागरिक सुरक्षा सचिव जॉर्ज बेनिटो रोड्रिग्ज ने बताया कि बचाव अभियान में काफी दिक्कतें आ रही हैं। खाई करीब लगभग 50 मीटर (164 फीट) गहरी थी। मरने वालों में 14 वयस्क और तीन बच्चे शामिल हैं। बस में 40 यात्री सवार थे। सभी तिजुआना की ओर जा रहे थे। हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। अधिकारियों का कहना है कि बस राज्य राजधानी के बाहर राजमार्ग पर बैरंका  ब्लैंका के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई। 

पिछले महीने बस दुर्घटना में 29 लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले पिछले महीने दक्षिणी राज्य ओक्साका में एक बस दुर्घटना में 29 लोगों की मौत हो गई थी। फरवरी में दक्षिण और मध्य अमेरिका से प्रवासियों को ले जा रही एक बस मध्य मेक्सिको में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी।

50 मीटर गहरी खाई में गिरी थी बस

नागरिक सुरक्षा सचिव जॉर्ज बेनिटो रोड्रिग्ज ने कहा कि बचाव अभियान काफी कठिन रहा, क्योंकि बस करीब 50 मीटर गहरे खाई में गिरी थी। उन्होंने कहा कि 17 मृतकों में 3 बच्चे भी शामिल हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement