1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. कैलिफोर्निया के गिरजाघर में हमला करने वाला चीनी प्रवासी गिरफ्तार, ताइवान के लोगों के प्रति नफरत के कारण किया हमला

Attack on california church: कैलिफोर्निया के गिरजाघर में हमला करने वाला चीनी प्रवासी गिरफ्तार, ताइवान के लोगों के प्रति नफरत के कारण किया हमला

अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में रविवार को एक संदिग्ध ने एक गिरजाघर में आयोजित भोज में शामिल लोगों पर गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, और पांच अन्य लोग घायल हो गए। 

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 17, 2022 8:55 IST
Attack on california church- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Attack on california church

Highlights

  • कैलिफोर्निया के गिरजाघर में हमला करने वाला चीनी प्रवासी गिरफ्तार
  • रविवार को गिरजाघर में आयोजित भोज में शामिल लोगों पर गोलीबारी
  • गिरफ्तार, ताइवान के लोगों के प्रति नफरत के कारण किया हमला

Attack on california church: कैलिफोर्निया के गिरजाघर पर घातक हमला करने वाला बंदूकधारी चीनी प्रवासी है, जिसने ताइवान के लोगों के प्रति नफरत के कारण हमला किया। प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी। अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में रविवार को एक संदिग्ध ने एक गिरजाघर में आयोजित भोज में शामिल लोगों पर गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, और पांच अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि गिरजाघर में मौजूद लोगों ने असाधारण वीरता और बहादुरी का परिचय देते हुए हमलावर को पकड़ लिया।

ओरेंज काउंटी के शेरिफ के विभाग ने ट्वीट किया कि हत्या करने और हत्या की कोशिश करने के आरोप में लास वेगास के डेविड चोउ (68) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अंडरशेरिफ जेफ हैलॉक के मुताबिक, संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है और घटनास्थल से दो हैंडगन बरामद की गई हैं।

शेरिफ की प्रवक्ता कैरी ब्रॉन के मुताबिक, गोलीबारी के समय गिरजाघर में मौजूद ज्यादातर लोग ताइवान मूल के बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि संदिग्ध ने सुबह की प्रार्थना सभा के बाद गिरजाघर में आयोजित भोज में शामिल इरविन ताइवानी प्रेस्बिटेरियन चर्च के 30 से 40 सदस्यों पर गोलीबारी की। पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया था।