Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Donald Trump ने CNN पर ठोका मानहानी का मुकदमा, 475 मिलियन डॉलर मांगा

Donald Trump ने केबल नेटवर्क CNN पर मानहानी का मुकदमा दर्ज करवाया है। उनका आरोप है कि CNN ने उन्हें नस्लवादी और विद्रोही बताया है। जिससे उनकी छवि धूमिल हुई है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 05, 2022 17:57 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : PTI Donald Trump

Highlights

  • डोनाल्ड ट्रंप ने CNN पर मुकदमा दर्ज करवाया
  • ट्रम्प ने CNN पर मानहानि का आरोप लगाया है
  • ट्रम्प ने हजार्ने में 475 मिलियन डॉलर की मांग की है

Donald Trump Case Against CNN: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने CNN (केबल न्यूज नेटवर्क) पर 475 मिलियन डॉलर का दंडात्मक हजार्ने का मुकदमा दायर किया है। दक्षिणी फ्लोरिडा के लिए अमेरिकी जिला अदालत में सोमवार को दायर मुकदमे में, ट्रम्प ने मानहानि का आरोप लगाते हुए CNN पर मुकदमा दायर किया, जिसमें समाचार नेटवर्क पर उन्हें राजनीतिक रूप से हराने के उद्देश्य से लगातार कार्रवाई करने का आरोप लगाया गया। यह आरोप लगाते हुए कि CNN ने उनके बारे में दुर्भावनापूर्ण रूप से झूठे और मानहानिकारक बयान दिए हैं, ट्रम्प ने दंडात्मक हजार्ने में 475 मिलियन डॉलर की मांग की, साथ ही साथ क्षतिपूर्ति हर्जाने की मांग की।

ट्रंप पर नस्लवादी और विद्रोही होने का आरोप लगाया था CNN ने

ट्रम्प के वकीलों ने मुकदमे में आरोप लगाया कि CNN ने पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ नस्लवादी और विद्रोही सहित झूठे और मानहानिकारक दोनों तरह के लेबल का इस्तेमाल किया है। मुकदमे के अनुसार, CNN ने जुलाई में ट्रम्प के उन 34 लेखों और टीवी खंडों को वापस लेने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जिन्हें उन्होंने मानहानिकारक माना था।

2024 में फिर से चुनावी मैदान में होंगे ट्रंप

अपने याचिका में ट्रंप ने कहा कि, CNN ने उनकी हार के बाद उन पर व्यक्तिगत तरीके से झूठे आरोप लगाए। उन्हें बदनाम करने के लिए पूरा एक कैंपेन चलाया गया। और अब जब चैनल को यह अच्छे तरह से पता है कि ट्रंप 2024 के चुनाव में उतरने वाले हैं तो इसे लेकर CNN ने हमले और भी तेज कर दिया है। उनके खिलाफ लगने वाले हर आरोप झूठे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement