Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Fire In Building: अमेरिका के फिलाडेल्फिया में आग लगने के बाद गिरी इमारत, 1 फायरमैन की मौत, 5 घायल

Fire In Building: अमेरिका के फिलाडेल्फिया में एक इमारत में अचानक आग लग गई। आग लगने से इमारत भरभरा के ढह गई। इस घटना में 1 फायरमैन की मौत हो गई जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में 2 की हालत बहुत गंभीर है। घटना शनिवार देर रात करीब दो बजे की बताई जा रही है। आग पर काबू पा लिया गया है और बिल्डिंग से 8 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Pankaj Yadav Written by: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 19, 2022 11:55 IST
Fire Accident- India TV Hindi
Image Source : ANI Fire Accident

Highlights

  • अमेरिका के फिलाडेल्फिया में एक इमारत में आग लगने से ढह गई
  • हादसे में 1 फायरमैन की मौत, 5 लोग घायल
  • आग किस वजह से लगी अभी इसकी कोई जानकारी नहीं

Fire In Building: अमेरिका के फिलाडेल्फिया में एक इमारत आग लग जाने के बाद ढह गई, जिसमें एक फायरमैन की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। जिनमें से दो की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी फिलाडेल्फिया की इमारत में शनिवार देर रात करीब दो बजे आग लगने की सूचना मिली। आग पर काबू पा लिया गया है और आठ लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। फिलाडेल्फिया शहर बहुत सी इमारतें पुरानी हैं जिसकी वजह से ऐसी घटना कोई नई बात नहीं है। उप अग्निशमन आयुक्त क्रेग मर्फी ने कहा कि अधिकारी अभी भी इस बात की जांच कर रहे हैं कि आग किस वजह से लगी।

तीन घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

उप अग्निशमन आयुक्त क्रेग मर्फी ने बताया कि तड़के 3:24 बजे इमारत ढह गई। इमारत ढहने के घंटों बाद 51 वर्षीय लेफ्टिनेंट सीन विलियम्सन और एक अन्य दमकलकर्मी को मलबे से बाहर निकाला गया, लेकिन विलियम्सन को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। शहर के लाइसेंस और निरीक्षण विभाग के तीन अन्य दमकलकर्मियों और एक निरीक्षक को शीघ्र ही मलबे से बाहर निकाल लिया गया। मर्फी ने बताया कि इमारत ढहने के दौरान मलबे में दबने से बचने के लिए एक दमकलकर्मी दूसरी मंजिल से कूद गया। अधिकारियों ने बताया कि टेंपल यूनिवर्सिटी अस्पताल में दो दमकलकर्मियों को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर है तथा अन्य तीन को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मर्फी ने कहा कि फंसे हुए लोगों को निकालने में कर्मचारियों को तीन घंटे लगे। विलियमसन तक पहुंचना सबसे कठिन था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement