Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कैलिफोर्निया में भारी बारिश, बर्फबारी, बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब से छह महीने पहले पड़ रहा था सूखा

केवल छह महीने पहले तक कैलिफोर्निया में अत्यधिक सूखा था, जो तीन साल तक चला। अब इस मौसम में कम से कम 11 वायुमंडलीय नदियों ने राज्य को प्रभावित किया है, जो भारी बारिश, बर्फबारी, बाढ़ और भूस्खलन लेकर आया है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: March 23, 2023 6:15 IST
कैलिफोर्निया में भारी बारिश, बर्फबारी, बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CAGOVERNOR कैलिफोर्निया में भारी बारिश, बर्फबारी, बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया में भारी बारिश और बर्फबारी जारी है, जिसके चलते लोगों को बाढ़ का सामना करना पड़ा है। घंटों बिजली गुल रही और यातायात बाधित रहा। यूएस नेशनल वेदर सर्विस (एनडब्ल्यूएस) के अनुसार, मंगलवार को भारी बारिश, बर्फबारी और तेज हवाओं के एक और दौर के साथ एक भयंकर तूफान मंगलवार को पश्चिमी तट पर आगे बढ़ा। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पूवार्नुमान के हवाले से कहा कि भारी बारिश दक्षिणी कैलिफोर्निया में केंद्रित होने की उम्मीद है।

बाढ़ और भूस्खलन का खतरा बढ़ा

सैंटा बारबरा, वेंचुरा, और लॉस एंजिलिस के अधिकांश काउंटियों के लिए बाढ़ संबंधी परामर्श जारी किया गया है। एनडब्ल्यूएस लॉस एंजिल्स के अनुसार, जैसे-जैसे बारिश की दर बढ़ती है, वैसे-वैसे मिट्टी धंसने, बाढ़ और भूस्खलन होने का खतरा बढ़ जाएगा।

छह महीने पहले तक कैलिफोर्निया में अत्यधिक सूखा था

बता दें, केवल छह महीने पहले तक कैलिफोर्निया में अत्यधिक सूखा था, जो तीन साल तक चला। अब इस मौसम में कम से कम 11 वायुमंडलीय नदियों ने राज्य को प्रभावित किया है, जो भारी बारिश, बर्फबारी, बाढ़ और भूस्खलन लेकर आया है।

ये भी पढ़ें

युद्ध से बर्बाद हो रहे यूक्रेन की मदद के लिए आगे आया IMF, देगा 15.6 अरब अमेरिकी डॉलर का कर्ज

गंदा पानी पीने को मजबूर है दुनिया का हर चौथा शख्स, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में कई चौंकाने वाली बातें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement