Saturday, March 02, 2024
Advertisement

मैक्सिको के समुद्र में बेटी संग महिला कर रही थी स्विमिंग, सामने आई शार्क ने किया अटैक और फिर...

मैक्सिको में एक ​महिला अपने बेटी के साथ समंदर के तट के करीब स्विमिंग कर रही थी, तभी सामने से शार्क आ गई। इससे पहले की वे कुछ समझ पाते शार्क ने अटैक कर दिया, जानिए उसके बाद क्या हुआ?

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 05, 2023 11:43 IST
Mexico: शार्क ने किया अटैक- India TV Hindi
Image Source : FILE Mexico: शार्क ने किया अटैक

Mexico Shark Attack News: अमेरिकी महाद्वीप के देश मैक्सिको के समंदर में एक हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार एक महिला अपनी बेटी के साथ मैक्सिको के समंदर में तैर रही थी। तभी सामने से शार्क आ गई। इस शार्क ने देखते ही उन पर अटैक कर दिया। यही नहीं, महिला के पैर को चबा डाला। यह वाकया मेलाके में समुद्री तट के करीब हुआ। 

जानकारी के अनुसार मैक्सिको में एक महिला के साथ दर्दनाक घटना हो गई। 26 साल की महिला अपनी 5 साल की बेटी के साथ स्विमिंग कर रही थी। तभी शार्क ने सामने से उन पर जोरदार हमला कर दिया। इस हमले में शार्क ने पैर को चबा डाला। इस कारण महिला को अपना एक पैर गंवाना पड़ा। चूंकि खून बहुत बह चुका था। इसलिए महिला की मौत हो गई। हालांकि बच्ची को कोई नुकसान नहीं हुआ। मेक्सिको के नागरिक सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख राफेल अराइजा ने कहा कि हमला शनिवार को मेलाके में समुद्री किनारे से थोड़ी दूरी पर हुआ।

बेटी को सिखा रही थी स्विमिंग

महिला का नाम मारिया फर्नांडीज मार्टिनेज जिमेनेज था। वह पास के शहर में रहती थी। वह अपनी पांच साल की बेटी के साथ किनारे से लगभग 75 फीट दूर तैराकी कर रही थी। जब शार्क ने उन पर हमला किया तब वह अपनी बेटी को तैरना सीखा रही थीं, हालांकि बच्ची को किसी तरह की चोट नहीं आई है। शार्क के हमले के बाद मारिया को बचावकर्मी आनन-फानन में किनारे पर लेकर आए, लेकिन तब तक पैर से काफी खून बह चुका था। इसलिए मारिया की जान नहीं बचाई जा सकी। 

शार्क के अटैक के दुनियाभर में कितने मामले?

इंटरनेशनल शार्क अटैच फाइल के मुताबिक दुनिया भर में शार्क हमले के सालाना 108 केस आते हैं. इनमें 57 ऐसे मामले हैं जिनमें इंसानों की कोई गलती नहीं है। उधर, इस हादसे के बाद ऐ​हतियात के तौर पर समुद्री किनारों पर जाने पर रोक लगा दी गई है। मेक्सिको का मेलाक समुद्री तट का इलाका सिहुआतलान नगर पालिका के तहत आता है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement