Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अमेरिका में भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की मौत मामले में बड़ी खबर, टक्कर मारने वाले पुलिस अधिकारी पर नहीं चलेगा केस

कंडुला नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के सिएटल कैम्पस में स्नातक की छात्रा थी, जिसकी गत वर्ष अमेरिका में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। एक अमेरिकी अधिकारी पर टक्कर मारने का आरोप था। विश्वविद्यालय ने जनवरी 2023 में कहा था कि वे उसे मरणोपरांत डिग्री देंगे और यह डिग्री उसके परिवार को सौंपी जाएगी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 22, 2024 13:23 IST
प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

वाशिंगटन:  भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की अमेरिका में सड़क दुर्घटना में हुई मौत मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। जाह्नवी को कार से टक्कर मारने वाले सिएटल पुलिस के अधिकारी पर मुकदमा नहीं चलाया जाएगा। यह सुनकर जाह्नवी के परिवार वालों को बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि ‘‘पर्याप्त’’ सबूतों के अभाव में आरोपी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा नहीं चलेगा। प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी है। ‘फॉक्स13 सिएटल’ की खबर के मुताबिक किंग काउंटी के अभियोजक कार्यालय से बुधवार को बताया कि वे सिएटल के पुलिस अधिकारी केविन डेव के खिलाफ आपराधिक आरोप नहीं लगाएंगे।

बता दें कि कंडुला (23) को पिछले साल जनवरी में सिएटल में सड़क पार करते हुए पुलिस के एक वाहन ने टक्कर मार दी थी जिससे उसकी मौत हो गयी थी। पुलिस की यह गाड़ी डेव चला रहा था। वह अत्यधिक मादक पदार्थ के सेवन के मामले की एक सूचना मिलने के बाद घटनास्थल की ओर 119 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक रफ्तार से गाड़ी चलाकर जा रहा था। कंडुला को कार ने इतनी जोर से टक्कर मारी कि वह 100 फुट दूर जाकर गिरी थी। सिएटल पुलिस विभाग द्वारा जारी ‘बॉडीकैम’ फुटेज में अधिकारी डेनियर ऑडरर को इस भीषण दुर्घटना को लेकर हंसते हुए देखा गया और उसने इसमें डेव की गलती होने की बात खारिज कर दी थी।

अभियोजक ने कहा सुबूतों का अभाव

खबर में बताया गया है कि किंग काउंटी की अभियोजक अटॉर्नी लीसा मैनियन ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके पास आपराधिक मामले को साबित करने के लिए सबूतों का अभाव है। बयान में यह भी कहा गया है कि अभियोजक कार्यालय ने यह भी पाया कि सिएटल के पुलिस अधिकारी ऑडरर द्वारा की गयी टिप्पणियां ‘‘घटिया और काफी चिंताजनक’’ हैं। ऑडरर जनवरी में हुए इस हादसे में शामिल नहीं था लेकिन उसे वीडियो में यह कहते हुए सुना गया, ‘‘लेकिन वह मर गयी है।’’ वह फोन पर हंस रहा था। उसे वीडियो में यह कहते हुए सुना गया, ‘‘खैर वह 26 साल की थी। उसकी कोई खास अहमियत नहीं थी।’’ हालांकि, ऑडरर को इन टिप्पणियों के लिए बर्खास्त किया जा सकता है।  (भाषा)

यह भी पढ़ें

अगर आप भी मंगल ग्रहवासी बनना चाहते हैं तो जल्दी कीजिए आवेदन, NASA पूरा करने जा रहा मानवों का सबसे बड़ा सपना

इजरायल के हमले से ईरान की फट गई गैस पाइपलाइन, विस्फोट को तेहरान ने बताया बड़ी साजिश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement