Monday, April 29, 2024
Advertisement

जो बाइडेन ने पीएम मोदी के- AI वाले बयान के लिए T-Shirt गिफ्ट किया, कहा था-"अमेरिका और इंडिया दुनिया का भविष्य"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एआइ वाला बयान पूरी दुनिया में चर्चा में है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी पीएम मोदी के इस बयान के मुरीद हो गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आजकल दो एआइ की चर्चा है। एक आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस और दूसरी एआइ मतलब अमेरिका और इंडिया। एआइ ही दुनिया का भविष्य है। बाइडेन ने इसके लिए मोदी को टी-शर्ट।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 24, 2023 2:28 IST
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी के AI- बयान के लिए अमेरिका-इंडिया लिखा विशेष टी-शर्ट दिया।- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी के AI- बयान के लिए अमेरिका-इंडिया लिखा विशेष टी-शर्ट दिया।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी को उनके "AI" वाले बयान के लिए विशेष टीशर्ट (T-Shirt) गिफ्ट किया। पीएम मोदी ने अमेरिका की संयुक्त बैठक में कहा था, "पिछले कुछ वर्षों में, "AI"-आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में कई प्रगति हुई है। साथ ही, दूसरे एआइ में भी महत्वपूर्ण विकास हुआ है। यहां दूसरे एआइ का मतलबल "अमेरिका और इंडिया" है। प्रधानमंत्री ने कहा कि एआइ ही दुनिया का भविष्य है, चाहे वह आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस हो या अमेरिका और इंडिया।

उन्होंने कहा कि जब हम मिलकर काम करते हैं तो हमारे राष्ट्र एक साथ मजबूत होते हैं और हमारा ग्राफ बेहतर होता है। प्रधानमंत्री मोदी के एआइ वाले बयान पर अमेरिकी राष्ट्रपति इतने गदगद हो गए कि उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री को एक टी-शर्ट गिफ्ट में दिया। इस टी-शर्ट पर एआइ- अमेरिका और इंडिया लिखा है। पीएम मोदी की बुद्धिमत्ता के जो बाइडेन कायल हो गए हैं। पीएम मोदी ने दुनिया को यह कहकर दोनों देशों की ताकत का भी एहसास करा दिया कि एआइ ही विश्व का भविष्य है। चाहे वह आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस हो या फिर दूसरा एआइ यानि अमेरिका और इंडिया।

भारत में अमेरिकी राजदूत गर्सेटी ने दिया ये बयान

पीएम मोदी को उनके एआइ वाले बयान पर अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा गिफ्ट दिए जाने के बाद भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने प्रधानमंत्री की यात्रा पर कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने बिल्कुल सही कहा कि -एआई भविष्य है- अमेरिका और भारत। हमने इतिहास में किसी भी अन्य की तुलना में अधिक काम किए हैं। प्रधानमंत्री मोदी की यह एक असाधारण यात्रा थी। अब हम अब तक के इतिहास की सबसे गहरी और व्यापक मित्रता में हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमने इतिहास में किसी भी यात्रा की तुलना में अधिक काम किए हैं, लेकिन उससे भी अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने दो देशों के बीच इस दोस्ती की ताकत को स्थापित किया है जो हमारे देशों का नेतृत्व करते हैं, दो सरकारें जो हमें आगे बढ़ने में मदद करती हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement