Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Allen Shooting: पीड़ितों के सम्मान में आधा झुकाया जाएगा अमेरिका का झंडा, राष्ट्रपति जो बाइडन ने किया ऐलान

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने टेक्सास के एलन में शूटिंग के पीड़ितों के सम्मान में एक घोषणा जारी की है। राष्ट्रपति ने शूटिंग के पीड़ितों के सम्मान में सार्वजनिक भवनों पर सभी अमेरिकी झंडों को आधा झुकाने का आदेश दिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 08, 2023 9:42 IST
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन- India TV Hindi
Image Source : ANI अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने टेक्सास के एलन में शूटिंग के पीड़ितों के सम्मान में एक घोषणा जारी की है। राष्ट्रपति ने शूटिंग के पीड़ितों के सम्मान में सार्वजनिक भवनों पर सभी अमेरिकी झंडों को आधा झुकाने का आदेश दिया है। बाइडन ने आदेश दिया है कि एलन में शूटिंग के पीड़ितों का सम्मान करने के लिए अमेरिका का झंडा व्हाइट हाउस, सभी सार्वजनिक भवनों, सभी सैन्य चौकियों, नौसैनिक स्टेशनों, अमेरिका में संघीय सरकार के सभी नौसैनिक जहाजों पर 11 मई के सूर्यास्त तक आधा झुकाकर फहराया जाएगा। 

पुलिस ने मार गिराया था शूटर

सीएनएन ने बताया कि बिडेन का यह फैसला एलेन के एक शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी में 8 लोगों के मारे जाने और कम से कम सात अन्य के घायल होने के बाद आया है। एलन के सुरक्षा अधिकारियों ने एलन प्रीमियम आउटलेट्स पर गोलीबारी का जवाब दिया। पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी को एलन पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने मार गिराया। जांचकर्ताओं के मुताबिक, शूटर अकेले ही काम कर रहा था।

राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने आदेश में क्या कहा
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने व्हाइट हाउस द्वारा जारी उद्घोषणा में कहा, "6 मई, 2023 को एलन, टेक्सास में हुए हिंसक कृत्य के पीड़ितों के सम्मान के रूप में, संविधान और संयुक्त राज्य अमेरिका के कानूनों द्वारा मुझे संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में निहित अधिकार द्वारा मैं इसके आदेश देता हूं कि संयुक्त राज्य अमेरिका का झंडा व्हाइट हाउस में और सभी सार्वजनिक भवनों और मैदानों पर, सभी सैन्य चौकियों और नौसैनिक स्टेशनों पर, और संघीय सरकार के सभी नौसैनिक जहाजों पर डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया और पूरे संयुक्त राज्य अमेरिका और इसके क्षेत्रों में 11 मई 2023 के सूर्यास्त तक आधा झुका फहराया जाएगा।" राष्ट्रपति ने कहा कि सभी सैन्य सुविधाओं, नौसैनिक जहाजों और स्टेशनों सहित सभी अमेरिकी दूतावासों, काउंसलर कार्यालयों और विदेशों में अन्य दफ्तरों पर भी ध्वज को आधा झुकाकर फहराया जाएगा।

हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की अपील
इस बीच, व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने फिर से कांग्रेस से हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगाने और टेक्सास गोलीबारी के बाद सार्वभौमिक पृष्ठभूमि की जांच करने के लिए कानून पारित करने का आग्रह किया। बाइडन ने कहा कि अमेरिका में बंदूक हिंसा के ताजा हमले में एलन में बच्चों सहित आठ अमेरिकी मारे गए। उन्होंने आगे कहा, "जिल और मैं उनके परिवारों और गंभीर रूप से घायल अन्य लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, और हम पहले उत्तरदाताओं के आभारी हैं जिन्होंने जीवन बचाने के लिए जल्दी और साहस से काम लिया।"

ये भी पढ़ें-

पेरू में सोने की खदान में लगी भीषण आग, अब तक 27 मजदूरों की गई जान

टेक्सास: बस स्टॉप पर इंतजार कर रही भीड़ पर चढ़ी SUV, 7 लोगों की गई जान
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement