मैक्सिको में ‘डे ऑफ द डेड’ बन गया तकरीबन मौत का दिन, हादसे में 17 घायल

मैक्सिको में ‘डे ऑफ द डेड’ मनाते हुए आतिशबाजी करने के दौरान एक भयानक विस्फोट हो गया, जिसमें कुल 17 लोग घायल हो गए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 07, 2022 11:26 IST
प्रतीकातम्क फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Mexico: नॉर्थ अमेरिका के मैक्सिको में ‘डे ऑफ द डेड’ मनाते हुए एक बहुत बड़ा हादसा हो गया। 'डे ऑफ द डेड' मनाने के दौरान गली में आतिशबाजी करते वक्त एक भयानक विस्फोट हो गया, जिसमें 17 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा शनिवार को मैक्सिको के खाड़ी तट क्षेत्र की हुएजुतला बस्ती में हुआ। हादसे में घायल हुए लोगों में दो गर्भवती महिलाएं और तीन बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा एक लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई है।  

एक और दो नवंबर को मनाते हैं ‘डे ऑफ द डेड’

सरकार के मुताबिक तेहुएटलान गांव के निवासी ‘डे ऑफ द डेड’ मना रहे थे। यह एक और दो नवंबर को मनाया जाता है। सरकार के मुताबिक, गली में आतिशबाजी के दौरान विस्फोट हो गया। इससे वहां पास में खड़े लोग उसकी की चपेट में आ गए। हादसे की चपेट में आकर झुलसे हुए लोगों में दो प्रेगनेंट महिलाएं और तीन बच्चे भी शामिल हैं। 

इससे पहले सितंबर में भी मैक्सिको सिटी के वेस्ट में एक टाउन फेस्टिवल उत्सव के दौरान ऐसा हादसा हुआ था। उस हादसे में भी आतिशबाजी के दौरान धमाका हो गया था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 39 अन्य घायल हो गए थे।

इराक की कैपिटल भयानक हादसा, 28 लोग घायल

वहीं, इराक की कैपिटल बगदाद में एक कॉमर्शियल बिल्डिंग में आग गई, जिसके बाद वह ढह गई। इस हादसे में देश के असैन्य सुरक्षा निदेशालय के प्रमुख समेत 28 लोग घायल हो गए। आधिकारिक ‘इराकी न्यूज एजेंसी’ ने बताया कि असैन्य सुरक्षा निदेशक मेजर जनरल काधिम बोहान और कुछ अग्निशमन कर्मचारी घायलों में शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक फिलहाल हादसे में किसी की मौत होने की कोई खबर नहीं मिली है। 

बगदाद में अल-रुसाफा जिले के असैन्य सुरक्षा निदेशक ब्रिगेडियर जनरल कुसाई यूनुस ने एपी को बताया कि कम से कम 28 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि 3 स्टोरी बिल्डिंग की दो मंजिल आग लगने के कारण ढह गईं। इन इमारतों में ‘परफ्यूम’ जैसी फ्लेमेबल सामान रखा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन