Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PM Modi US Visit Highlights: स्टेट लंच में पीएम मोदी ने कहा, गर्मजोशी से स्वागत के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्टेट डिनर के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन और खासतौर पर फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि ‘आज के इस शानदार रात्रिभोज के आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति जो बाइडन का हृदय से आभार प्रकट करता हूं। मैं डॉ. जिल बाइडेन का विशेष रूप से आभारी हूं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 23, 2023 23:51 IST
 'आतंकवाद पर सख्ती हो,  रूस यूक्रेन जंग का खूनखराबा रोका जाए‘, पीएम मोदी ने अमेरिका से दिया बड़ा संदे- India TV Hindi
Image Source : PTI 'आतंकवाद पर सख्ती हो, रूस यूक्रेन जंग का खूनखराबा रोका जाए‘, पीएम मोदी ने अमेरिका से दिया बड़ा संदेश

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का दूसरा दिन बेहद अहम रहा। उन्होंने अमेरिकी संसद को दूसरी बार संबोधित किया। ऐसा करने वाले वे देश के पहले और दुनिया के तीसरे नेता बन गए हैं। पीएम मोदी के करीब एक घंटे के संबोधन पूरे भाषण के दौरान अमेरिकी संसद में पूरे समय तालियां बजती रहीं। पीएम मोदी ने यूक्रेन युद्ध पर भी बोला और कहा कि ‘खून खराबा रोकना होगा।‘ पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत और अमेरिका की साझेदारी की कोई सीमा नहीं है। पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि ‘सीमा पार आतंकवाद पर सख्ती करना जरूरी है। पीएम मोदी के दौरे के पल पल की अपडेट के लिए बने रहिए इंडिया टीवी डिजिटल के साथ। 

 

Latest World News

PM Modi US Visit 23 June LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 10:47 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    स्टेट लंच में पीएम मोदी ने कहा, गर्मजोशी से स्वागत के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने लंच होस्ट किया था। यहां अपने संबोधन में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने सम्मान में कहे शब्दों के लिए आभार व्यक्त करता हूं। गर्मजोशी से स्वागत के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं।

  • 10:44 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'भारत में बनी वैक्सीन ने कई लोगों की जान बचाई'

    भारत का इतिहास और शिक्षा ने न केवल मुझ पर बल्कि पूरी दुनिया पर प्रभाव डाला है। भारत ने दुनिया के करोड़ों लोगों को प्रेरित किया चाहे फिर वह दर्शनशास्र से हो या फिर सविनय अवज्ञा या फिर लोकतंत्र के प्रति प्रतिबद्धता हो। अमेरिका की उपराष्ट्रपति होने के नाते मैं कई देशों में गई हूं और भारत में भी। दक्षिण - पूर्व एशिया में भारत निर्मित वैक्सीन पहुंची जिसकी मदद से कई लोगों की जान बचाई जा सकीं: अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा आयोजित लंच में अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस

  • 10:43 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'भारत से अपने जुड़ाव पर बहुत गर्व महसूस होता है'

    अमेरिका स्टेट डिपार्टमेंट की तरफ से आयोजित लंच कार्यक्रम में कमला हैरिस ने कहा कि उनकी मां भारत से हैं और उन्हें भारत से अपने जुड़ाव पर बहुत गर्व महसूस होता है। कमला हैरिस ने कहा कि सिर्फ वही नहीं बल्कि उनकी तरह के कई भारतवंशियों ने अमेरिका में आकर नाम कमाया, अमेरिका के विकास में योगदान दिया। इस बात को अमेरिकी लोग भी स्वीकार करते हैं। कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिका में मोदी का स्वागत करना उनके लिए सम्मान की बात है और वो अमेरिका और भारत के बीच के रिश्ते मजबूत करने की दिशा में काम करती रहेंगी।

     

  • 10:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'भारतीय प्रधानमंत्री का स्वागत करना सम्मान की बात'

    कमला हैरिस ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री का स्वागत करना सम्मान की बात है। तकनीक और विज्ञान के क्षेत्र में अमेरिका और भारत साथ-साथ है।

     

  • 10:40 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी के सम्मान में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने होस्ट किया लंच

    इस वक्त प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने लंच होस्ट किया है। इस कार्यक्रम में अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस मौजूद हैं। जब भी कोई हेड ऑफ स्टेट अमेरिका की स्टेट विजिट पर आता है तो फॉरेन मिनिस्ट्री उनके लिए लंच या डिनर होस्ट करती है। चूंकि कल ही व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर का आयोजन किया था इसलिए विदेश मंत्रालय ने आज उनके लिए लंच होस्ट किया है।

  • 10:14 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अमेरिका और भारत के टॉप CEOs से मिल रहे हैं पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस में अमेरिका और भारत के शीर्ष सीईओ और अध्यक्षों से मुलाकात कर रहे हैं।

     

  • 5:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    न्यूयॉर्क में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को तिरंगा लाइटों से सजाया गया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क में एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को तिरंगा लाइटों से सजाया गया।

  • 8:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    स्टेट डिनर के होस्ट मिस्टर एंड मिसेस बाइडन को बहुत शुभकामनाएंः पीएम मोदी

    व्हाइट हाउस में आधिकारिक राजकीय रात्रिभोज के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘हमारे अद्भुत मेजबानों, राष्ट्रपति जो बाइडेन और जिल बाइडेन को शुभकामनाएं। अच्छे स्वास्थ्य, समृद्धि, खुशी, स्वतंत्रता, समानता तथा भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच मित्रता के चिरस्थायी बंधन के लिए एक उपहार है।‘

    https://twitter.com/i/web/status/1672046809655435267

  • 6:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मुकेश अंबानी, सुंदर पिचाई, स्टेट डिनर में भारत की कई बड़ी हस्तियां मौजूद

    राष्ट्रपति बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने पीएम मोदी के सम्मान में डिनर रखा। इस डिनर में कई दिग्गज हस्तियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन, मुकेश और नीता अंबानी, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, पेप्सिको के पूर्व सीईओ सहित कई हस्तियां इस समय चल रहे रात्रिभोज में हिस्सा ले रही हैं।

  • 6:40 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने बाइडेन की कौनसी इच्छा पूरी की, कही ये बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘मैं भारत अमेरिका संबंधों के बारे में और अधिक नहीं बोलना चाहता। जब आपने 2014 में मेरे लिए बैंक्वेट रखा था उस दौरान संयोग से मेरा 9 दिन का नवरात्र का व्रत था। तब आप मुझ से बार-बार पूछ रहे थे कि क्या आप कुछ भी नहीं खाएंगे? इसे लेकर आप बेहद परेशान भी थे। मुझे लगता है उस समय आपकी मुझे प्रेम से कुछ खिलाने की इच्छा आज पूरी हो हो रही है।

  • 6:37 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भारतीय अमेरिकी लोगों ने लंबी यात्रा तय कीः पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने रात्रिभोज के दौरान अपने संबोधन में कहा कि ‘भारतीय अमेरिकी लोगों ने अमेरिका में बहुत लंबी यात्रा तय की है। भारतीय मूल्यों, भारत के लोकतांत्रिक परंपराओं और हमारी संस्कृति के गौरव से भरे हुए इन लोगों को अमेरिका में निरंतर मान.सम्मान मिला है।‘

  • 6:36 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने राष्ट्रपति बाइडेन के लिए कही ये बड़ी बात

    पीएम मोदी ने रात्रिभोज के दौरान कहा कि ‘लगभग एक दशक पहले जब आप उप राष्ट्रपति थे तब मैं आपसे पहली बार मिला था। आज भी मैं आपमें वहीं प्रतिबद्धता और गहनता देख रहा हूं। आप बोलने में सरल हैं, लेकिन एक्शन में मज़बूत हैं और मैं समझता हूं कि आपकी इस यात्रा में डॉ. जिल बाइडेन का एक बड़ा योगदान रहा है।

  • 6:31 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने रात्रिभोज के लिए मिस्टर एंड मिसेस बाइडेन का आभार जताया

    पीएम मोदी ने रात्रिभोज आयोजित करने के लिए राष्ट्रपति बाइडेन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ‘आज के इस शानदार रात्रिभोज के आयोजन के लिए मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन का हृदय से आभार प्रकट करता हूं। मैं डॉ. जिल बाइडेन का विशेष रूप से आभारी हूं कि उन्होंने मेरी इस यात्रा को सफल बनाने में निजी रूप से इतना ध्यान दिया। आज के भव्य आयोजन के लिए मैं उनका हृदय से अभिनंदन करता हूं।‘

  • 6:29 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी के साथ आज अच्छा समय बिताया, रात्रिभोज के दौरान बोले बाइडेन

    व्हाइट हाउस में राजकीय रात्रिभोज चल रहा है। व्हाइट हाउस में आधिकारिक राजकीय रात्रिभोज के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि ‘जिल और मैंने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छा समय बिताया है। आज रात हम भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच दोस्ती के महान बंधन का जश्न मनाते हैं।‘ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement