Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पैसे के लिए अपने प्रिय दोस्त की हत्या करने वाली "कैटफिश" महिला को कोर्ट ने दी 99 साल की सजा, जानें पूरा मामला

अमेरिका की एक कैटफिश महिला को अपने प्रिय दोस्त की हत्या करने के जुर्म में अदालत ने 99 साल जेल की सजा दी है। 23 वर्षीय ब्रेहमर को 9 मिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए अपने प्यारे दोस्त हॉफमैन की हत्या करने का दोषी ठहराए जाने के बाद यह सजा सुनाई गई है। तब ब्रेहमर की उम्र 18 वर्ष थी, उनके साथ दो किशोर भी शामिल थे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 16, 2024 16:48 IST
अपने दोस्त की हत्या में दोषी ठहराई गई डेनाली ब्रेहमर।- India TV Hindi
Image Source : AP अपने दोस्त की हत्या में दोषी ठहराई गई डेनाली ब्रेहमर।

अलास्काः अमेरिका में 'कैटफ़िश' महिला को अपने प्रिय दोस्त की पैसों के लिए हत्या करने के जुर्म में 99 साल की सजा सुनाई गई है। महिला को 9 मिलियन अमेरिकी डॉलर की पेशकश पर अपने 'सबसे अच्छे दोस्त' की हत्या करने के लिए दोषी पाया गया है। बता दें कि अलास्का की एक महिला को पैसे के बदले अपने सबसे अच्छे दोस्त की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर मुकदमा चलाया गया था। कोर्ट ने महिला पर लगे आरोपों को सही पाया है। इसके बाद उसे 99 साल की कैद की सजा सुनाई गई है।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार दोषी महिला ने अपराध के लिए  9 मिलियन अमेरिकी डालर का भुगतान करने की पेशकश करने के बाद अपने सबसे अच्छे दोस्त की हत्या करने की बात स्वीकार की थी। बता दें कि 23 वर्षीय डेनाली ब्रेहमर को अपने प्रिया दोस्त 19 वर्षीय सिंथिया हॉफमैन की  2 जून, 2019 को पैसे के बदले हत्या कर देने की बाद स्वीकार करने के बाद फरवरी 2023 में प्रथम दृष्टया इस हत्या के लिए दोषी ठहराया  गया था। अलास्का के कानून विभाग ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि एंकरेज महिला को भाड़े के बदले हत्या योजना के लिए सोमवार को 99 साल जेल की सजा सुनाई गई।

अपराध के वक्त 18 वर्ष थी दोषी महिला की उम्र

जिस वक्त ब्रेहमर ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया, तब उसकी उम्र 18 वर्ष की थी। उसे और दो अन्य किशोरों को इस हत्या के लिए 21 वर्षीय लड़के ने ऑनलाइन शिकार बनाया था। जिसका नाम डेरिन शिलमिलर था। उसने "टायलर" नाम से करोड़पति होने का नाटक किया और उन सबको हत्या के लिए तैयार कर लिया। तब ब्रेहमर ने हॉफमैन का यौन उत्पीड़न करने और उसे मारने के लिए मान गई। शिलमिलर ने "अलास्का में किसी के बलात्कार और हत्या" के लिए 9 मिलियन अमेरिकी डॉलर की पेशकश की थी।

ऐसे की हॉफमैन की हत्या

ऑफर देने वाले व्यक्ति ने कैटफिश महिला और किशोरों से अपराध करते समय उन्हें तस्वीरें और वीडियो भेजने के लिए कहा था। कथित तौर पर, ब्रेहमर और उसके कथित साथियों ने दोस्ताना बढ़ोतरी की आड़ में हॉफमैन को एंकोरेज के एक अनिगमित समुदाय, चुगियाक में थंडरबर्ड फॉल्स में ले गए। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, हॉफमैन, जो ब्रेहमर को अपना "सबसे अच्छा दोस्त" मानती थी, को डक्ट-टेप से चिपका दिया गया और 9 मिमी पिस्तौल से सिर के पीछे गोली मार दी गई।अधिकारियों ने कहा कि ब्रेहमर और उसके कथित समूह ने हॉफमैन के शव को एकलुतना नदी में धकेलने से पहले शिलमिलर को कई स्नैपचैट वीडियो और तस्वीरें भेजीं। बता दें कि पैसे के बदले अपराध करने को कैटफिश कहा जाता है। 

यह भी पढ़ें

जेल में अचानक बिगड़ी इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की हालत, ये पदार्थ खिलाने का आरोप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement