Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इजरायल के हालात पर विवेक रामास्वामी ने बाइडेन को चेताया, कहा- ये हमारे यहां भी हो सकता है

राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार की रेस लड़ रहे विवेक रामास्वामी ने इशारों में जो बाइडेन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इजरायल में ऐसी घटना हो सकती है तो ये अमेरिका में भी हो सकता है। उन्होंने कई और बाते भी कही। आइए जानते हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 13, 2023 6:13 IST
विवेक रामास्वामी और जो बाइडेन।- India TV Hindi
Image Source : AP विवेक रामास्वामी और जो बाइडेन।

हमास के आतंकी हमले और नागरिकों के नरसंहार ने इजरायल को गुस्से में ला दिया है। इजरायल ने हमास को खत्म करने की कसम खा ली है और गाजा पट्टी में लगातार हमले कर रहा है। ऐसे समय में अमेरिका ने इजरायल को समर्थन दिया है। हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस में शामिल भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने इजरायल के हालात को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन को बड़ी चेतावनी दी है। 

ये यहां भी हो सकता है

राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार की रेस लड़ रहे विवेक रामास्वामी ने इशारों में जो बाइडेन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इजरायल में ऐसा हो सकता है तो ये अमेरिका में भी हो सकता है। रामास्वामी ने कहा कि बीते 2 साल में इस्लामी चरमपंथी संबंधों वाले देशों के 70 हजार लोगों को अमेरिका की सीमा पार करते हुए पकड़ा गया था। हालांकि, विवेक ने अनुमान जताया कि खुली सीमाओं के कारण अनगिनत लोग अमेरिका में प्रवेश कर चुके हैं। रामास्वामी ने कहा कि ये अस्वीकार्य और खतरनाक है, हम इसे ठीक करेंगे। 

हमास का उड़ाया मजाक
दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे हमास का बताया जा रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि आतंकी पानी की पाइपलाइन को जमीन से निकालकर उसकी मदद से रॉकेट का निर्माण कर रहे हैं। इस वीडियो पर रिएक्शन देते हुए विवेक रामास्वामी ने हमास का मजाक उड़ाया है। उन्होंने लिखा- "मुझे बताएं कि हमास-नियंत्रित गाजा में पानी क्यों नहीं है? शायद इसलिए है क्योंकि वे पानी के पाइप का इस्तेमाल रॉकेट बनाने के लिए करने में काफी व्यस्त हैं।"

कैसे हैं इजरायल-गाजा के हालात?
हमास से जारी जंग के बीच इजरायल में मृतकों की संख्या 1300 के पार चली गई है। वहीं, करीब 3300 लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं, हमास द्वारा अगवा कर के गाजा ले जाए गए करीब 150 लोगों के बारे में अबतक कुछ भी पता नहीं लगा है। वहीं, इजरायली हमलों में गाजा पट्टी की ओर भी करीब 1300 लोगों की जान जा चुकी है। 

ये भी पढ़ें- इजरायली रक्षा मंत्री की चेतावनी- "ये 1943 नहीं 2023 है, हम वही यहूदी हैं लेकिन अलग ताकत के साथ"

ये भी पढ़ें- इजरायल के आर्मी चीफ ने हमास हमले पर कबूली अपनी ‘नाकामी’, साथ ही दिया ये बड़ा बयान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement