Thursday, May 16, 2024
Advertisement

नालंदा के बाद सासाराम में भी फिर भड़की हिंसा, पथराव के बाद बम ब्लास्ट, 5 घायल

सासाराम के डीएम ने कहा कि बम ब्लास्ट हुआ है। घायलों को BHU अस्पताल रेफर किया गया है। हम अभी सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं। धमाके का कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2023 23:55 IST
नालंदा में रामनवमी पर हुई हिंसा का दृश्य- India TV Hindi
Image Source : PTI नालंदा में रामनवमी पर हुई हिंसा का दृश्य

नालंदा से करीब 170 किलोमीटर दूर सासाराम में भी फिर से हिंसा भड़कने की खबर है। बताया जा रहा है कि यहां फिर से पत्थर बाजी हुई है और इस दौरान बम भी चलाए गए हैं। इस घटना में पांच लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बमबाजी के बाद वहां पुलिस तैनात कर दी गई है। हालात को काबू में करने की कोशिश हो रही है। सासाराम के डीएम ने कहा कि बम ब्लास्ट हुआ है। घायलों को BHU अस्पताल रेफर किया गया है। हम अभी सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं। धमाके का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। इससे पहले नालंदा के पहाड़पुरा समेत तीन इलाक़े में फायरिंग हुई है। बताया जा रहा है कि करीब आधे दर्जन राउंड गोलियां चलीं हैं। इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं। बिहार शरीफ के शहरी इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इससे पहले रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान सासाराम और नालंदा में सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी।

सासाराम और नालंदा में माहौल तनावपूर्ण

रामनवमी के जुलूस में हुई हिंसक वारदात के बाद बिहार के दो जिलों सासाराम और नालंदा में काफी तनावपूर्ण माहौल है।  सासाराम में तनाव को देखते हुए SSB की एक कंपनी को बुलाया गया है और अबतक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आरा और कैमूर से भी भारी संख्या में पुलिस बल को मंगाया गया है। 

नालंदा के जिला मुख्यालय बिहार शरीफ में रामनवमी का जुलूस के दौरान कांटा पर ( गगन दीवान ) मोहल्ले में पथराव के बाद यहां पर माहौल तनावपूर्ण चल रहा है। इस हिंसक वारदात में  तीन लोगों को गोली लगी है और रोड़ेबाजी में करीब 14 लोग जख्मी हुए थे। पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है एवं अतिरिक्त बल को भी बुलाया गया। अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है लोगों को चिन्हित करके उनकी गिरफ्तारी की जाएगी रही है एवं माहौल को शांत करने की अपील भी की जा रही है।

लूटपाट-हंगामा और आगजनी 

जानकारी के मुताबिक पहले पत्थरबाजी हुई फिर कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त किया गया। दो पहिया से लेकर बड़े वाहनों को भी आग के हवाले किया गया, साथ ही कई दुकानों में  भी आग लगाई गई। इसके साथ ही कुछ दुकानों को लूटने की भी खबर मिली है। इन वारदातों के बाद पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है और इंटरनेट बंद कर दिया गया है। बिना काम के घर से बाहर निकलने वाले लोगों को रोका जा रहा है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।  पटना के प्रमंडल आयुक्त कुमार रवि, पुलिस अधीक्षक सहित वरीय अधिकारी जगह-जगह पर जाकर क्षतिग्रस्त जगहों का मुआयना कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

"जिलाधिकारी को ट्रेनिंग की जरूरत", हमीरपुर डीएम को हाईकोर्ट से क्यों लगी फटकार

अधूरा रह जाएगा योगी का सपना? फिल्म सिटी के टेंडर पर फिर किसी ने नहीं लगाई बोली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement