Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Amit Shah: अमित शाह के बिहार दौरे से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, सीएम नीतीश और तेजप्रताप ने कसा तंज, पीके की जनसुराज यात्रा पर कही ये बात

Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बिहार दौरे से पहले महागठबंधन के नेताओं में खलबली मच गई है। सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी नेता और राज्य के मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी अमित शाह पर हमला बोला है। तेजप्रताप ने तो शाह के बारे में ये कह दिया कि वे यहां आरजेडी पार्टी जॉइन करने आ रहे हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 03, 2022 11:29 IST
Nitish Kumar, Tej pratap Yadav and Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Nitish Kumar, Tej pratap Yadav and Amit Shah

Highlights

  • नीतीश ने कहा ‘सभी को बिहार आने का अधिकार‘
  • तेजप्रताप यादव ने कहा ‘शाह यहां आरजेडी जॉइन करेंगे‘
  • अमित शाह 11 अक्टूबर को बिहार के दौरे पर रहेंगे

Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 11 अक्टूबर को बिहार के दौरे पर रहेंगे। उनके आने से पहले ही बिहार के नेताओं में खलबली मची हुई है। महागठबंधन के इन नेताओं ने उन पर राजनीतिक कटाक्ष करना शुरू कर दिया है। बिहार में महागठबंधन की नई नई और जमी जमाई राजनीति में अमित शाह का दौरा महागठबंधन के लिए उनकी राजनीति में खलल डालने वाला लग रहा है। यही कारण है कि अभी से ही अमित शाह पर ये नेता तंज कस रहे हैं। खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बड़बोले तेजप्रताप यादव ने अमित शाह पर हमला बोला है। 

नीतीश और तेजप्रताप ने कही ये बात

सीएम नीतीश कुमार ने अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि कि ‘सभी को बिहार आने का अधिकार है। जो भी आना चाहेगा, उसे क्या कीजिएगा। वहीं तेजप्रताप यादव ने कहा कि बिहार में अमित शाह को कुछ नहीं मिलेगा। बिहार आने के पीछे उनका मकसद सिर्फ और सिर्फ आरजेडी जॉइन कना है। तेज प्रताप ने अमित शाह को लेकर कहा कि उन्हें बिहार पसंद आ गया है। वे बीजेपी छोड़ने के बाद आरजेडी जॉइन करेंगे।‘यही नहीं, नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर की जनसुराज यात्रा पर भी टिप्पणी की। 

‘पीके‘ की जनसुराज यात्रा पर क्या बोले नीतीश कुमार?

प्रशांत किशोर की जन-सुराज यात्रा पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी अपनी इच्छा है। दरअसल, प्रशांत किशोर ने 3 हजार किलोमीटर लंबी पदयात्रा शुरू की है। उन्होंने गांधी जयंती के दिन चंपारन से जनसुराज यात्रा का आगाज किया। अगले 12-15 महीनों में वे बिहार के गांव और शहरों में भ्रमण करेंगे। कुछ दिनों पहले वे नीतीश कुमार से मिलने गए थे, तब कई तरह के सवाल उठने लगे थे। लेकिन बाद में पीके ने अपना स्पष्टीकरण दिया था।

गांधी जयंती पर कल गांधी मैदान में आए थे नीतीश और तेजस्वी

सीएम नीतीश कुमार ने ये सभी बातें गांधी जयंती के मौके पर कल गांधी मैदान में कही। उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और वित्तमंत्री विजय कुमार चौधरी और दूसरे नेता भी मौजूद थे। इस अवसर पर नीतीश कुमार ने कहा कि गांधी जी की बात मानकर ही हमलोग जीवन में चल रहे हैं। हमलोग सब दिन यहां आते हैं। एक्सपर्ट से बात कर बापू की मूर्ति हमलोगों ने गांधी मैदान में बनवाई। बच्चा-बच्ची को यहां गांधी जी आशीर्वाद दे रहे हैं। बता दें कि बिहार के कृषिमंत्री ने भी कल इस्तीफा दे दिया। उनके पिता ने इस बात की पुष्टि की थी। सीएम नीतीश कुमार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement