Thursday, May 09, 2024
Advertisement

"भारत हिंदू राष्ट्र बन चुका, सिर्फ घोषणा बाकी", पटना में बोले बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, BJP नेता भी रहे मौजूद

बागेश्वर सरकार बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र वाला दांव चला है। पटना में दरबार लगाते ही धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र बन चुका है उसकी सिर्फ घोषणा बाकी है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: May 14, 2023 13:59 IST

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र वाला दांव चला है। पटना में दरबार लगाते ही धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र बन चुका है उसकी सिर्फ घोषणा बाकी है। आरजेडी ने धीरेंद्र शास्त्री के बयान को गैर संवैधानिक करार दिया और कहा कि धार्मिक लोगों को अपने मंच से सियासी बातें नहीं करनी चाहिए। बता दें कि पटना में धीरेंद्र शास्त्री के हनुमत कथा का आज दूसरा दिन है। पहले दिन उनकी कथा सुनने के लिए बिहार बीजेपी के कई बड़े नेता भी पहुंचे। साथ ही बागेश्वर सरकार के कार्यक्रम के दौरान आतंकी हमले के अलर्ट को देखते हुए पटना पुलिस ने वहां कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं।

कथा का विरोध करने वालों के लगवाए जयकारे

बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री जब बिहार की राजधानी पटना पहुंचे तो उनके अनुयायियों में उनकी एक झलक पाने की होड़ मच गई। एयरपोर्ट से लेकर उनके कथा स्थल पहुंचने तक लोगों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कथा शुरू करने के पहले लोगों से जो जयकारे करवाए, उनमें कथा का विरोध करने वालों की भी जयकार करवाया। इतना ही नहीं धीरेंद्र शास्त्री ने भोजपुरी में तंज भी कसा। बागेश्वर बाबा ने जयकारे लगवाए, "बिहार के पागलों की जय हो... कथा में आने वालों की जय हो... कथा का सहयोग करने वालों की जय हो... कथा का विरोध करने वालों की भी जय हो...।" 

"हिंदू राष्ट्र तो बना बनाया है घोषणा बाकी है"
इसके बाद कथा वाचन के दौरान ही एक प्रसंग आया तो उसमें धीरेंद्र शास्त्री ने फिर हिंदू राष्ट्र का मुद्दा उठाया। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, "हम एक बार एक महात्मा जी को मिले, वो बोले महाराज जी आप हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं। क्या हिंदू राष्ट्र बन पाएगा?  हमने मुस्कुरा कर कहा हिंदू राष्ट्र तो बना बनाया है घोषणा बाकी है। भारत में जल्दी हिंदू राष्ट्र की घोषणा भी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि ये कैसे संभव हैं, हमने कहा बागेश्वर बाबा के यहां सब की अर्जी लगती है। उनकी मर्जी होती है हमारी भी अर्जी है, राम जी की मर्जी होगी काम सफल हो जाएगा। हमें उन परमात्मा का ध्यान करते हुए उनपर अटूट भरोसा रखना पड़ेगा और जब हम अटूट भरोसा उनपर रखेंगे तो रामजी ऐसे संयोग जोड़ देंगे जैसे लंका जाने के लिए पुल के लिए पत्थर जोड़ देते हैं, वैसे हमें भरोसा है कि हिंदू राष्ट्र के लिए हनुमान जी अपनी सेना को जोड़ देंगे और काम सफल हो जाएगा।" 
 
कथा के दौरान मौजूद रहे बीजेपी के दिग्गज नेता
धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान पर आरजेडी ने एतराज जताया और इसे गैर संवैधानिक करार दिया। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम में शास्त्री जी को राजनीतिक बातें नहीं करनी चाहिए। धीरेंद्र शास्त्री की कथा वाचन के दौरान बिहार बीजेपी के सभी दिग्गज पंडाल में मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे से लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने वालों में शामिल रहे। गिरिराज सिंह ने तो मंच पर आकर आरती में भी हिस्सा लिया। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी एक भजन सुनाने के बाद अपना मशहूर गाना जिया हो बिहार के लाला गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

ये भी पढ़ें-

सिद्धरमैया Vs डीके शिवकुमार: जानें किसके पास कितना पॉवर, किसका सियासी पलड़ा भारी

"ले लो जितने लोग आते हैं", विधायकों के संपर्क में होने के दावे पर संजय राउत ने किसे दिया चैलेंज
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement