Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Bihar News: जहरीली शराब पीकर मर रहे लोगों पर ये क्या बोल गए नीतीश कुमार, छपरा में फिर हुई 5 लोगों की मौत

Bihar News: बिहार में आए दिन लोग जहरीली शराब से मर रहे हैं। जबकि, बिहार में शराब पूरी तरह से बैन है। ऐसे में नीतीश कुमार का इन मौतों पर ये कहना कि हमने तो कहा है कि शराब बुरी चीज है पिओगे तो मरोगे कहां तक जायज है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: August 12, 2022 21:15 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Nitish Kumar

Highlights

  • 'शराब बुरी चीज, पिओगे तो मरोगे'
  • छपरा में 5 लोगों की मौत पर सीएम नीतीश कुमार का बयान
  • जहरीली शराब से आए दिन हो रही हैं बिहार मौतें

Bihar News: बिहार में आए दिन लोग जहरीली शराब से मर रहे हैं। जबकि, बिहार में शराब पूरी तरह से बैन है। ऐसे में नीतीश कुमार का इन मौतों पर ये कहना कि हमने तो कहा है कि शराब बुरी चीज है पिओगे तो मरोगे कहां तक जायज है। नीतीश कुमार को समझना होगा की शराब बंदी उन्होंने ही लागू की है और जमीन पर इसको सफल बनाने का दारोमदार भी उन्हीं पर है। ऐसे में वह सिर्फ ये कह कर अपना पल्ला नहीं झाड़ सकते कि शराब बुरी चीज है, पिओगे तो मरोगे।

दरअसल, बिहार के छपरा में एक बार फिर से संदिग्ध रूप से पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई है। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराब बुरी चीज है, पिओगे तो मरोगे। बिहार के मुख्यमंत्री से जब पत्रकारों ने शुक्रवार को जहरीली शराब से हो रही मौत का प्रश्न किया तो उन्होंने कहा कि हमलोग लगातार समाज सुधार अभियान चला रहे हैं। हम तो शुरू से बोल रहे हैं कि शराब बुरी चीज है। शराब पीओगे तो मरोगे।

शराबबंदी सबके हित में है

उन्होंने कहा आजादी की लड़ाई के दिनों में बापू ने जो कहा उस संदेश को हमने घर-घर तक पहुंचा दिया है। जो लोग शराब पी रहे हैं वही मर रहे हैं, इसलिए तो मैं कहता हूं कि शराब मत पीजिए। कुछ लोग तो इधर उधर करते ही हैं। शराबबंदी सबके हित में है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो शराब पीते थे उनके घर की क्या स्थिति थी? शराब पीना जब छोड़ दिया तो कितना अच्छा हो गया है, घर की स्थिति अच्छी हो गई है। वर्ष 2018 में एक सर्वे कराया गया था तो पता चला कि 1 करोड़ 64 लाख लोगों ने शराब पीना छोड़ा दिया। इस बार हमने कहा है कि एक सर्वेक्षण और करा लेना चाहिए कि अब तक कितने लोगों ने शराब पीना छोड़ दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की भी रिपोर्ट आ गई है कि शराब पीने से तरह-तरह की बीमारियां होती हैं। शराब का सेवन नहीं कीजिएगा तो स्वस्थ रहिएगा गड़बड़ी करनेवालों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

कुछ दिन पहले 13 लोगों की मौत हुई थी

बिहार में सारण के मढ़ौरा के भुवालपुर में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से 5 लोगों के मौत की हो गई है। अभी कुछ ही दिन पहले 13 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई थी। आज फिर मढ़ोरा के भुवालपुर में करीब 8 से 9 लोगों ने जहरीली शराब पी ली, जिसमें 5 लोगों की मौत हुई है और एक को पटना रेफर किया गया है। बाकी दो लोगों का इलाज छपरा के सदर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। कहा जा रहा है कि यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement