Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Bihar News : कल सोनिया गांधी से मिल सकते हैं लालू-नीतीश, दिल्ली रवाना होने से पहले कहा-'बिहार में बीजेपी का सफाया होगा'

Bihar News :लालू प्रसाद ने बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन पर हमला करने को लेकर शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर प्रहार भी किया ।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: September 24, 2022 20:27 IST
Lalu Pradad, Nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI Lalu Pradad, Nitish kumar

Highlights

  • हम विपक्षी एकता की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं-लालू
  • चिंता मत कीजिए, भाजपा का सफाया हो जाएगा-लालू

Bihar News : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और नीतीश कुमार रविवार को सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले लालू ने कहा कि बिहार से बीजेपी का सफाया हो जाएगा। लालू प्रसाद ने बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन पर हमला करने को लेकर शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर प्रहार भी किया ।  दिल्ली रवाना होने से पहले पटना हवाई अड्डे पर लालू ने कहा , ‘ चिंता मत कीजिए, भाजपा का सफाया हो जाएगा।’ पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों ने उनसे शुक्रवार को पूर्णिया रैली में शाह द्वारा बिहार की महागठबंधन सरकार को लेकर की गयी तीखी आलोचना के बारे में पूछा, जिसके जवाब में उन्होंने यह बात कही। चारा घोटाले के कई मामलों में सजा तथा कई बीमारियों के चलते लालू सक्रिय राजनीति से दूर हैं। 

गुजरात में अमित शाह ने क्या किया -लालू

राजद प्रमुख ने नयी दिल्ली में मीडियाकर्मियों से कहा, ‘ अमित शाह बिल्कुल बौखलाए हुए हैं। वहां (बिहार में) उनकी सरकार हटा दी गयी है। 2024 में उसका (भाजपा का) सफाया हो जाएगा। यही वजह है कि वह दौड़ते हुए वहां जा रहे हैं और जंगलराज एवं वे सारी बातें कह रहे हैं। जब वह गुजरात में थे, तब उन्होंने क्या किया।’ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने कहा, ‘जब वह गुजरात में थे, तब वहां जंगल राज था।’’ जब उनसे कहा गया कि भाजपा कह रही है कि नीतीश कुमार सत्ता की अपनी भूख में बाद में राजद को त्याग देंगे, तब यादव ने कहा कि अब वे दोनों साथ हैं।'

हम विपक्षी एकता की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं-लालू

राजद अध्यक्ष ने कहा, ‘हम विपक्षी एकता की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि उनकी (सोनिया गांधी के साथ) बैठक का यही एजेंडा है। नीतीश कुमार का हरियाणा में एक रैली में बिहार के उप मुख्यमंत्री  तेजस्वी यादव के साथ हिस्सा लेने का भी कार्यक्रम है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला यह रैली कर रहे हैं जिसमें कई विपक्षी नेताओं के पहुंचने की संभावना है। 

अमित शाह ने नीतीश पर पीठ में छुरा घोंपने का लगाया था आरोप

अमित शाह ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भाजपा की पीठ में छुरा घोंपने तथा ‘कांग्रेस एवं राजद की गोद में बैठकर’ प्रधानमंत्री बनने का अपना सपना साकार करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। पूर्णिया में एक रैली में शाह ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कुमार और यादव की जोड़ी का सूपड़ा साफ हो जाएगा और एक साल बाद भाजपा बिहार विधानसभा चुनाव में अपने बलबूते बहुमत हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा था कि भाजपा महागठबंधन का ‘जंगलराज’ नहीं चाहती है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement