Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar Politics News: बिहार उपचुनाव में कौन सा खेल करेंगे मुकेश सहनी? गोपालगंज और मोकामा में VIP नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार

Bihar Politics News: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बताया कि बिहार की दो विधानसभा सीटों गोपालगंज और मोकामा पर होने वाले उपचुनाव में पार्टी अपना कैंडिडेट नहीं उतारेगी और वह भाजपा को हराने वाले प्रत्याशी का पूरी तरह से समर्थन करेगी।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: October 13, 2022 19:39 IST
Dev Jyoti and Mukesh Sahani- India TV Hindi
Dev Jyoti and Mukesh Sahani

Highlights

  • बिहार उपचुनाव में वीआईपी नहीं उतारेगी उम्मीदवार
  • भाजपा को हराने वाले प्रत्याशी का करेगी समर्थन
  • बिहार में 3 नवंबर को दो सीटों पर होंगे उपचुनाव

Bihar Politics News: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) बिहार की दो विधानसभा सीटों गोपालगंज और मोकामा में हो रहे उपचुनाव में अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। इसकी घोषणा गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने की। VIP के प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि पूर्व में पार्टी ने उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने का निर्णय ली थी, लेकिन आज सबसे बड़ी जरूरत आरक्षण को बचाए रखने की है। उन्होंने कहा कि देशभर में आरक्षण समाप्त करने की साजिश रची जा रही है, जिसे लेकर हमारी लड़ाई जारी है। VIP की प्राथमिकता सत्ता नहीं संघर्ष की रही है। उन्होंने कहा कि अभी आरक्षण छीनने की जो साजिश की जा रही है, उसकी लड़ाई लड़ना आवश्यक है। इस कारण पार्टी ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है।

भाजपा को हराने वाले प्रत्याशी का करेगी समर्थन

VIP के प्रवक्ता ने बताया कि उपचुनाव में VIP उस उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला लिया है, जो भाजपा प्रत्याशी को हरा सके। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा की इस उपचुनाव में हार तय है। देव ज्योति ने संबंधित विधानसभा क्षेत्र के VIP के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे चुनाव में सभी प्रत्याशियों पर नजर बनाए रखें। उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द ही कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श कर दोनों विधानसभा में समर्थित प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी। बिहार की गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है। 6 नवंबर को इसकी मतगणना होगी और उसी दिन नतीजे जारी होंगे।

सहायक के रूप में भूमिका निभाएगी सहनी की पार्टी

कुछ दिन पहले मुकेश सहनी ने बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर कहा था कि VIP बिहार की दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी अभी 3 राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में संगठन के विस्तार को लेकर काम कर रही है। उन्होंने गठबंधन की बात को लेकर कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा था लेकिन अभी उनके फैसले से लगता है कि VIP इस उपचुनाव में सहायक के रूप में भूमिका निभाएगी। हांलाकि VIP ने बिल्कुल साफ तौर पर कह दिया है कि वह इस उपचुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने की जगह भाजपा को हराने वाले प्रत्याशी का समर्थन करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement