Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार में मुकेश सहनी को बड़ा झटका, VIP के सभी 3 विधायक बीजेपी में शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान अपने नेताओं के खिलाफ बयानबाजी की वजह से बीजेपी सहनी से नाराज चल रही थी।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: March 23, 2022 20:17 IST
Mukesh Sahani Update News, Mukesh Sahani and BJP, VIP Update News- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/SONOFMALLAH VIP founder Mukesh Sahni.

Highlights

  • विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक और अध्यक्ष मुकेश सहनी को बुधवार को उनकी ही पार्टी के विधायकों ने बड़ा झटका दिया।
  • बिहार सरकार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी की पार्टी के सभी 3 विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी जॉइन कर ली है।
  • वीआइपी के पास निर्वाचित प्रतिनिधियों के तौर पर सिर्फ यही 3 विधायक और एक विधान पार्षद खुद मुकेश सहनी हैं।

पटना: Mukesh Sahani News: विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक और अध्यक्ष मुकेश सहनी को बुधवार को उनकी ही पार्टी के विधायकों ने बड़ा झटका दिया है। बिहार सरकार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी की पार्टी के सभी 3 विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी जॉइन कर ली है। इन तीनों विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष से मुलाकात कर बीजेपी में शामिल होने की जानकारी दी। आपको बता दें कि वीआइपी के पास निर्वाचित प्रतिनिधियों के तौर पर सिर्फ यही 3 विधायक और एक विधान पार्षद खुद मुकेश सहनी हैं। गौर करने वाली बात ये भी है कि बतौर विधान पार्षद सहनी का कार्यकाल कुछ ही हफ्तों में पूरा होने वाला है।

सहनी से नाराज चल रही थी बीजेपी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान अपने नेताओं के खिलाफ बयानबाजी की वजह से बीजेपी सहनी से नाराज चल रही थी। इस बीच बुधवार को VIP पार्टी के विधायकों राजू सिंह, स्वर्णा सिंह और मिश्रीलाल यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर बीजेपी को समर्थन दिए जाने का पत्र उन्हें सौंप दिया। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने वीआइपी के तीनों विधायकों के बीजेपी में विलय को मान्यता दे दी है। मुकेश सहनी विधानसभा चुनाव हारने के बाद बीजेपी के कोटे से ही विधान पार्षद और मंत्री बनाए गए थे। माना जा रहा है कि अब मुकेश सहनी का मंत्री पद भी जा सकता है।

विधानसभा में VIP का अस्तित्‍व खत्‍म
विकासशील इंसान पार्टी के तीनों विधायकों के भारतीय जनता पार्टी के साथ आने के बाद अब मुकेश सहनी की पार्टी का बिहार विधानसभा में अस्तित्‍व खत्‍म हो गया है। वीआइपी का प्रतिनिधित्‍व केवल बिहार विधान परिषद में ही शेष रह गया है और कुछ ही हफ्तों के बाद वहां भी पार्टी का आस्तित्व खत्म हो सकता है। यह तय माना जा रहा है कि अब बीजेपी मुकेश सहनी को आगे विधान पार्षद नहीं बनाएगी। इस बीच वीआईपी ने कहा है कि उनकी पार्टी निषाद आरक्षण की लड़ाई लड़ रही है और 40 विधायकों के साथ विधानसभा में लौटेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement