Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिहार की 2 महिला कांस्टेबल की हो रही वाहवाही, लुटेरों को खदेड़ बैंक लूटने से बचाया

लुटेरों से सुरक्षा में तैनात सिपाहियों ने मास्क उतारने और पासबुक दिखाने को कहा। सिपाहियों की इस मांग पर बदमाश भड़क गए और पिस्तौल निकालकर तान दिया। महिला सिपाही भी अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए उनसे भिड़ गई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 19, 2023 11:12 IST
कांस्टेबल ने दिखाई हिम्मत- India TV Hindi
Image Source : IANS कांस्टेबल ने दिखाई हिम्मत

बिहार में जहां रोज लूट और हत्या की खबरें सुनने को मिल रही थीं, वहीं अब यहां के वैशाली जिले से सुकून और पुलिस की जांबाजी की खबर भी सामने आई है। यहां दो जाबांज महिला कांस्टेबल ने अपनी हिम्मत का उदाहरण पेश कर एक बैंक को लूटने से बचा लिया। वैशाली के पुलिस अधीक्षक अब इन दोनों महिला कांस्टेबल की जांबाजी से खुश होकर पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक, सदर थाना क्षेत्र के सेन्दुआरी चौक स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में बुधवार को महिला कांस्टेबल शांति कुमारी और जूही कुमारी अपनी ड्यूटी पर तैनात थीं। बैंक में सारे काम चल रहे थे। इसी बीच, चार बाइक पर सवार होकर चार बदमाश बैंक के बाहर पहुंचे। इनमें से मास्क लगाए दो बदमाश बैंक के अंदर जाने लगे।

सिपाहियों की मांग पर भड़क गए बदमाश

इस पर सुरक्षा में तैनात सिपाहियों ने मास्क उतारने और पासबुक दिखाने को कहा। सिपाहियों की इस मांग पर बदमाश भड़क गए और पिस्तौल निकालकर तान दिया। महिला सिपाही भी अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए उनसे भिड़ गई। बदमाशों ने इन सिपाहियों से हथियार छीनने की भी कोशिश की, जिसमें महिला सिपाहियों को हल्की चोट भी लगी।

दोनों महिला सिपाही जब फायरिंग की पोजिशन में आईं, तो बदमाश भाग खड़े हुए। इस दौरान बदमाश अपनी मोटर साइकिल भी छोड़ गए। घटना की जानकारी मिलते ही वैशाली के पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान कर उसकी गिरफ्तारी में पुलिस जुटी है। उन्होंने कहा कि जांबाज महिला सिपाहियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement