Friday, May 03, 2024
Advertisement

पहले पटना रेलवे स्टेशन और अब भागलपुर, LED स्क्रीन पर चलने लगा गंदा मैसेज

जांच में पता चला कि भागलपुर नगर निगम ने शहर के सौंदर्यीकरण के लिए जीवन जागृति सोसायटी को ठेका दिया था। इसने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए शहर के कुछ स्थानों पर एलईडी डिस्प्ले बोर्ड लगाए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 18, 2023 16:42 IST
bhagalpur- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भागलपुर में एलईडी डिस्प्ले पर चला अश्लील संदेश

पटना: पटना रेलवे स्टेशन के टेलीविजन स्क्रीन पर अश्लील वीडियो चलाए जाने के एक महीने बाद, भागलपुर में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया है। यहां एक एलईडी जन जागरूकता स्क्रीन पर अश्लील सामग्री दिखाई गई। भागलपुर रेलवे स्टेशन के पास अंबेडकर चौक पर एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन है, जिसमें सोमवार को अश्लील सामग्री दिखाई दी। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए। कुछ ने मोबाइल फोन पर मैसेज को कैमरे में कैद कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। भागलपुर का जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आया और डिस्प्ले बोर्ड और संदेश को हटा दिया।

बिजली काटी गई, फिर हटाया इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड

एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन पर सोमवार रात करीब साढ़े 8 बजे से ये विज्ञापन सुबह 4 बजे तक चलता रहा। इसमें लिखा था- कॉल गर्ल के लिए इस नंबर पर संपर्क करें। ये सूचना प्रशासन तक पहुंची तो पहले बिजली काटी गई। इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक बोर्ड को हटाया गया। जांच में पता चला कि भागलपुर नगर निगम ने शहर के सौंदर्यीकरण के लिए जीवन जागृति सोसायटी को ठेका दिया था। इसने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए शहर के कुछ स्थानों पर एलईडी डिस्प्ले बोर्ड लगाए हैं। एलईडी डिस्प्ले बोर्ड एक कंट्रोल रूम से संचालित होता है। सोसायटी के अध्यक्ष अजय कुमार ने दावा किया कि इसे कुछ लोगों ने हैक कर लिया इसलिए, अश्लील संदेश स्क्रीन पर चला।

कोतवाली थाने के SHO जवाहर प्रसाद यादव ने कहा, जीवन जागृति सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार के आवेदन पर हमने अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। इसे हैक किया गया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। किसी को भी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें-

पटना जंक्शन पर चला था अश्लील वीडियो
बता दें कि इससे पहले 20 मार्च को पटना जंक्शन के एलईडी स्क्रीन पर एड की जगह एक अश्लील वीडियो चल गया था, जिसके बाद काफी हंगामा हुआ था। तीन मिनट तक वीडियो चलने के बाद जंक्शन पर रेलवे प्रशासन के हाथ पैर फुल गए थे। मामले ने काफी तूल पकड़ा और सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम्स वायरल हुए थे। इसके बाद रेलवे की तरफ से विज्ञापन एजेंसी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement