Monday, April 29, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार के बयान पर भड़क गई भाजपा, प्रदेश अध्यक्ष बोले- सीएम बीमार हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण के उपायों पर बात कही गई। हालांकि, वह ये भूल गए कि वो सदन में बोल रहे हैं। विरोधी नीतीश की इन टिप्पणियों को अभद्र और अमर्यादित मान रहे हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 08, 2023 6:58 IST
नीतीश पर भड़की भाजपा।- India TV Hindi
Image Source : PTI नीतीश पर भड़की भाजपा।

बिहार विधानसभा में जातीय जनगणना पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से कही गई बातों पर विवाद जारी है। कई लोग सीएम नीतीश के बयान को अमर्यादित और अभद्र बता रहे हैं, तो वहीं, कुछ नेता इसे सेक्स एजुकेशन कह कर सीएम नीतीश के समर्थन में आ गए हैं। वहीं, अब बिहार भाजपा बुरी तरह से नीतीश कुमार के विरोध में खड़ी हो गई है। राज्य भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को बीमार तक कह दिया है। 

नीतीश कुमार बीमार हैं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विवादित बयान पर बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि ये पूरी तरह सार्थक है कि नीतीश कुमार बीमार हैं। भारत का संविधान ये कहता है कि जो व्यक्ति बीमार है उसे गद्दी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। ये दूर्भाग्यपूर्ण है। कोई न कोई मुख्यमंत्री को गलत दवाई देने का काम कर रहा है, ये जांच का विषय है।

जनसंख्या नियंत्रण पर बात

दरअसल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को विधानसभा में जातिगत जनगणना और जनसंख्या नियंत्रण में महिलाओं की भूमिका के मुद्दे पर बोल रहे थे। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसी बातें बोलीं जिससे सदन के अंदर बैठे पुरुष और महिला विधायक भी अवाक रह गए। महिला बीजेपी एमएलसी निवेदिता सिंह ने रोते हुए नीतीश कुमार के भाषण पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इस तरह से सदन में नहीं बोलना चाहिए। 

बचाव में आए तेजस्वी

विवादित बयान देने के बाद नीतीश कुमार काफी लोगों के निशाने पर हैं। हालांकि, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नीतीश कुमार के बचाव में आगे आ गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सेक्स एजुकेशन की बात रहे थे। इसको दूसरे अर्थों में नहीं लिया जाना चाहिए। तेजस्वी के इस बयान पर भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि ऐसा तो किताबों में नहीं पढ़ाया जाता। तेजस्वी सेक्स एजुकेशन का टीचर रख लें।

ये भी पढ़ें- बिहार में 75% आरक्षण लागू करने का प्रस्ताव कैबिनेट से पास, विधानसभा में बिल लाएगी नीतीश सरकार

ये भी पढ़ें- महिला आयोग ने नीतीश कुमार की टिप्पणी की निंदा की, माफी मांगने की मांग


India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement